23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डराहुल गांधी ने कोट किया पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान, कहा- आदिवासी समाज की पीड़ा है उनका बयान

राहुल गांधी ने कोट किया पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान, कहा- आदिवासी समाज की पीड़ा है उनका बयान

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड ने पूरे देश को यह संदेश दिया है कि जनता की ताकत को डरा कर झुकाया नहीं जा सकता. यह गरीबों और आदिवासियों की एकता की जीत है. आप सभी को बधाई.

रांची: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा विधानसभा में दिये गये भाषण को कोट करते हुए एक्स पर पोस्ट किया है. अपने पोस्ट में श्री गांधी ने कहा है कि आज विधानसभा में हेमंत सोरेन ने बहुत मार्मिक बात कही. उन्होंने कहा कि हम जंगल से बाहर आये. इनके बराबर में बैठ गये, तो इनके कपड़े मैले हो गये. यह सिर्फ एक बयान नहीं, पूरे आदिवासी समाज की संयुक्त पीड़ा है. प्रदेश में एक आदिवासी मुख्यमंत्री है, यही बात भाजपा को बर्दाश्त नहीं हो रही है. झारखंड ने पूरे देश को यह संदेश दिया है कि जनता की ताकत को डरा कर झुकाया नहीं जा सकता. यह गरीबों और आदिवासियों की एकता की जीत है. आप सभी को बधाई.

राहुल गांधी से एचइसी को बचाने व बकाया वेतन भुगतान की मांग रखी

रांची : एचइसी के श्रमिक संगठनों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समक्ष एचइसी को बचाने और कर्मियों का बकाया वेतन भुगतान कराने की मांग की. राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान सोमवार को शहीद मैदान पहुंचे. वहां एचइसी के श्रमिक संगठनों ने उनसे मुलाकात की. इंटक से लीलाधर सिंह ने बताया कि श्रम संघों के प्रतिनिधिमंडल ने राहुल गांधी को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि एचइसी मातृ उद्योग है, जिसे पंडित जवाहरलाल नेहरू ने स्थापित किया था. इस उपक्रम ने देश के अधिकांश इस्पात उद्योगों एवं खनन क्षेत्र के उपकरण, रक्षा और स्पूतनिक क्षेत्र के राकेट लांचर का निर्माण किया.

Also Read: ‘एक ही प्रोडक्ट लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस का हो रहा बेड़ा गर्क’, PM Modi ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

लेकिन केंद्र सरकार की अनदेखी की वजह से आज एचइसी बीमार है. यहां के कर्मचारियों काे 20 माह से वेतन नहीं मिला है. कर्मचारियों का वेतन भुगतान तथा संविदा पर काम कर रहे कामगारों की संविदा नियमित की जाये. कार्यशील पूंजी की व्यवस्था, बैंक गारंटी भारत सरकार दे. आप हमलोगों की आवाज बनें. वहीं राहुल गांधी ने सभा में एचइसी का मुद्दा उठाया. प्रतिनिधिमंडल में सीटू से हरेन्द्र प्रसाद, रामचन्द्र, ठेका कामगारों की तरफ से दिलीप कुमार सिंह, लोकमंच से रामचंद्र नायक, एचइसी कर्मचारी यूनियन से प्रकाश, मजदूर यूनियन से शनि कुमार, जनता मजदूर यूनियन से सीजे मुखर्जी तथा रिटायर कर्मचारी की तरफ से मदन ठाकुर शामिल थे.

सहजानंद चौक पर मानव शृंखला बना लोगों ने किया राहुल गांधी का स्वागत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार की दोपहर 2.56 बजे सहजानंद रोड, हरमू से गुजरी. चौक पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके स्वागत के लिए मंच बनाया था. वहीं लोग मानव शृंखला बना कर राहुल गांधी का इंतजार कर रहे थे. लोग अपने हाथ में पार्टी का झंडा, बैनर, पोस्टर लेकर खड़े थे. वहीं एनएसयूआई के कार्यकर्ता मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहन में थे. जैसे ही राहुल गांधी का काफिला सहजानंद चौक पहुंचा, लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका अभिवादन किया. राहुल गांधी का काफिला चौक में नहीं रुका और उन्होंने गाड़ी के अंदर से ही हाथ हिला कर और दोनों हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया. वहीं पटेल चौक में भी काफी संख्या में लोगों ने बैनर-पोस्टर, पार्टी का झंडा लेकर मानव शृंखला बना कर राहुल गांधी का स्वागत किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें