1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pti journalist found hanging in his house special investigative team will be formed to investigate the case mit

झारखंड में फांसी के फंदे से झूलता मिला पीटीआइ के पत्रकार का शव, जांच के लिए बनेगी स्पेशल टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची में पीटीआइ के ब्यूरो चीफ थे पीवी रामानुजम.
रांची में पीटीआइ के ब्यूरो चीफ थे पीवी रामानुजम.
File Photo

रांची : झारखंड में न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआइ) के पत्रकार ने आत्महत्या कर ली है. रांची पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) गठन करने का फैसला किया है. राजधानी रांची के एसपी नौशाद आलम अंसारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

एसपी आलम ने बताया कि एक पत्रकार ने आत्महत्या कर ली है. वह अपने आवास में फांसी के फंदे से झूलता हुआ पाया गया. पत्रकार की पत्नी से बातचीत करने के बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि पिछले 4-5 दिन से वह तनाव में थे. पूरे मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगिव टीम (एसआइटी) का गठन किया जायेगा.

दरअसल, रांची में काम कर रहे पीटीआइ के ब्यूरो चीफ ने बुधवार देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. गुरुवार को उनका शव फंदे से झूलता मिला. पुलिस को इसकी सूचना दी गयी, तो लालपुर थाना की पुलिस बरियातू स्थित उनके आवास पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया.

पत्रकार पीवी रामानुजम की आत्महत्या के कारणों के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी अब तक नहीं मिल पायी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस ने रामानुजम की पत्नी का बयान दर्ज कर लिया है. शव को इस वक्त राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में रखा गया है. कोरोना जांच के लिए दिवंगत पत्रकार के सैंपल लिये गये हैं.

कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही शव को परिजनों को सौंपा जायेगा. फिलहाल उनका शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है. रामानुजम के असामयिक निधन पर झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत तमाम नेताओं और पत्रकारों ने शोक व्यक्त किया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें