1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. principal of sainik school tilaiya met cm hemant soren urged for cooperation for the education of girls starting for the first time scholarship pension basic infrastructure gur

सीएम हेमंत सोरेन से मिले सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य, पहली बार शुरू हो रही लड़कियों की पढ़ाई के लिए सहयोग का किया आग्रह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन को भेंट करते सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन राहुल सकलानी
सीएम हेमंत सोरेन को भेंट करते सैनिक स्कूल तिलैया के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन राहुल सकलानी
ट्विटर

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज मंगलवार को झारखंड मंत्रालय में सैनिक स्कूल, तिलैया के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन राहुल सकलानी ने मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि इस स्कूल में नए शैक्षणिक सत्र से पहली बार लड़कियों की पढ़ाई शुरू हो रही है. यहां कक्षा छह में छात्राओं के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है. आधारभूत संरचना, छात्रवृत्ति, पेंशन समेत अन्य कार्यों में सहयोग करने का आग्रह किया.

सैनिक स्कूल, तिलैया के प्राचार्य ग्रुप कैप्टन राहुल सकलानी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर आग्रह किया कि छात्राओं की पढ़ाई को लेकर आधारभूत संरचना तैयार करने, यहां पढ़ रहे झारखंड के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने और कर्मचारियों के देय पेंशन को राज्य सरकार वाहन करे. इस मौके पर सैनिक स्कूल तिलैया के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर कुमार हिमांशु शेखर उपस्थित थे.

आपको बता दें कि झारखंड के कोडरमा जिले के तिलैया स्थित सैनिक स्कूल में पहली बार छात्राओं का एडमिशन लिया जा रहा है. इससे पहले सिर्फ छात्रों का नामांकन किया जाता था. वर्ष 2020 से अब सैनिक स्कूल में लड़कियां भी पढ़ सकेंगी. फिलहाल एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. इसी सिलसिले में सैनिक स्कूल, तिलैया के प्राचार्य ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर सहयोग करने का आग्रह किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें