1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pre matric scholarship 2021 22 jharkhand when st sc and obc students of ranchi district get scholarship know what dc says srn

रांची जिले के ST/SC और OBC के विद्यार्थियों को कब मिलेगी छात्रवृत्ति, जानें क्या कहते हैं इस बारे में डीसी

रांची जिले के डीसी ने एसटी एससी और ओबीसी छात्रों को छात्रवृति भुगतान करने का निर्देश दिया है. इन विद्यार्थियों को सत्र 2021-22 के तहत पीएफएमएस के माध्यम से डीबीटी द्वारा राशि उनके खाते में भेज दी जायेगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची जिले के ST/SC और OBC के विद्यार्थियों को कब मिलेगी छात्रवृत्ति
रांची जिले के ST/SC और OBC के विद्यार्थियों को कब मिलेगी छात्रवृत्ति
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : रांची जिला के 1033 विद्यालयों के आधार से जुड़े 80,181 एसटी/एससी व अोबीसी विद्यार्थियों को प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है. इन विद्यार्थियों को सत्र 2021-22 के तहत पीएफएमएस के माध्यम से डीबीटी द्वारा राशि उनके खाते में भेज दी जायेगी.

उक्त निर्णय शुक्रवार को उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय समिति की बैठक में लिये गये. बैठक में छात्रवृत्ति भुगतान से पहले अयोग्य पाये जानेवाले विद्यालयों व छात्रों को छात्रवृत्ति से वंचित करने के लिए परियोजना निदेशक आइटीडीए व जिला कल्याण पदाधिकारी रांची को जिम्मेवारी दी गयी है.

उपायुक्त ने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्रखंड स्तर पर 10 प्रतिशत छात्र-छात्राओं का भौतिक रूप से जांच कराने का भी निर्देश दिया. बैठक में परियोजना निदेशक, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, कोषागार पदाधिकारी सहित बैंक के मैनेजर उपस्थित थे.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें