1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. people united to bring justice to sahibganj mahila police station incharge rupa tirkey protests in ranchi demanding cbi probe bjp also demanded a fair investigation smj

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की को न्याय दिलाने के लिए एकजुट हुए लोग, CBI जांच की मांग को लेकर रांची में विरोध प्रदर्शन, BJP की निष्पक्ष जांच की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रूपा तिर्की को न्याय दिलाने की मांग को लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन. भाजपा का भी मिला साथ.
रूपा तिर्की को न्याय दिलाने की मांग को लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन. भाजपा का भी मिला साथ.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के साहिबगंज जिला की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ने लगा है. आत्महत्या के दूसरे दिन से ही रूपा के परिजन समेत अन्य लोग इसे हत्या कर आत्महत्या दिखाने की बातें बता रहे हैं. साहिबगंज का यह मामला अब राजधानी रांची पहुंच गया है. विभिन्न संगठनों ने रूपा को न्याय दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है. मालूम हो कि गत 3 मई, 2021 को साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी.

Jharkhand news : रांची के काठीटाड़ चौक में आदिवासी छात्र संघ का विरोध प्रदर्शन.
Jharkhand news : रांची के काठीटाड़ चौक में आदिवासी छात्र संघ का विरोध प्रदर्शन.
प्रभात खबर.

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की को न्याय दिलाने को लेकर राजधानी रांची के रातू स्थित काठीटाड़ चौक में आदिवासी छात्र संघ ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान काठीटाड़ चौक में हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी की और रूपा तिर्की की मौत की CBI जांच की मांग किया गया. वहीं, रांची के नामकुम में विरोध प्रदर्शन किया है.

इस मामले को लेकर विपक्ष भी रूपा तिर्की को न्याय दिलाने की पहल शुरू कर दी है. इस संबंध में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर राज्य सरकार की चुप्पी पर सवाल खड़ा किये हैं. श्री मरांडी ने कहा कि संदेहास्पद स्थिति में मृत होनहार दारोगा रूपा तिर्की को अब जनता के बीच आवाजें उठ रही है. इसके बावजूद राज्य सरकार चुप्पी साधे हुए है. आखिर झारखंड की आदिवासी बेटियों पर अत्याचार पर यह चुप्पी किसे बचाने के लिए है.

वहीं, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा ने सभी मंडलो में विरोध दर्ज कराया है. साथ ही झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए एक आदिवासी बेटी को न्याय देने की मांग भी की गयी है.

इसी क्रम में रांची के खिजरी में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर के नेतृत्व में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में आरती कुजूर के साथ रीना कुजुर, तेतरी कुजूर, गौरी देवी, लक्ष्मी देवी नागी कुजूर, सनीचरिया देवी,शशि कला कुजूर, आरती खलखो, कांता देवी, सपना देवी, संगीता देवी, शनिचरिया कुजूर, सुनीता कुजूर, सोमिया कुजूर, प्रिया कुजूर, लुखरी कच्छप, स्मिता कुजूर स्वेता कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें