1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. patratu death case update 24 member sit constituted in goddas medical college girls death case cctvs are being investigated from hazaribagh to ranchi srn

Medical Student's Death Case Update : गोड्डा की मेडिकल कॉलेज छात्रा की मौत मामले में 24 सदस्यीय एसआइटी गठित, हजारीबाग से रांची तक खंगाले जा रहे सीसीटीवी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Medical Student's Death Case Update
Medical Student's Death Case Update

Medical Student's Death Case, Patratu Dam Death Case Update, रांची : हजारीबाग स्थित शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज की प्रथम सेमेस्टर की छात्रा पूजा भारती की मौत का खुलासा खुलासा 48 घंटे के बाद भी नहीं हो पाया है. एसपी के निर्देश पर पुलिस की पूरी टीम जांच में जुट गयी है. मामले की जांच के लिए डीआइजी के निर्देश पर 24 सदस्यीय एसआइटी का गठन किया गया है. टीम का नेतृत्व हजारीबाग व रामगढ़ के एसपी संयुक्त रूप से करेंगे.

जांच टीम में दो डीएसपी, चार इंस्पेक्टर व 16 सब इंस्पेक्टर रखे गये हैं. डीआइजी ने बताया कि रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार व हजारीबाग एसपी कार्तिक एस के नेतृत्व में मामले का अनुसंधान हो रहा है. छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सहित अन्य बिंदुओं पर जांच चल रही है. बुधवार को एक टीम पतरातू और दूसरी टीम रांची भी जांच के लिए गयी थी. हजारीबाग में भी एक टीम जांच कर रही है. इधर, पतरातू थाना प्रभारी भरत पासवान के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Medical Student Death Case Update: सीसीटीवी कैमरों की हो रही है जांच:

पुलिस प्रारंभिक तफ्तीश में इस बात का पता लगा रही है कि 11 जनवरी को दिन के करीब 10 दस बजे पूजा किस अॉटो से हजारीबाग सरकारी बस स्टैंड पहुंची थी. वहीं यदि रांची जानेवाली एसी बस में बैठी थी, तो क्या वह रामगढ़ पटेल चौक पर उतरी थी. पुलिस इस बात की जानकारी लेने के लिए अॉटो चालक, एसी बस के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. वहीं पटेल चौक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की जा रही है.

पतरातू डैम के दक्षिणी छोर, जहां से छात्रा का शव बरामद हुआ है, वहां आसपास के होटलों कर्मियों से बातचीत कर रही है. वहीं सीसीटीवी कैमरा और पतरातू डैम आनेवाले सभी वाहनों के रास्ते में जहां भी कैमरा लगे हैं उसकी जांच हो रही है.

Medical Student Death Case: सुराग खोजने के लिए नाविकों का लिया गया सहारा :

पुलिस बुधवार सुबह पतरातू डैम पहुंची. जहां से शव बरामद हुआ था, वहां की पुनः जांच की. इसमें पतरातू डैम के नाविकों की मदद ली गयी. नाविकों और गोताखोरों ने पानी के भीतर जाकर सुराग तलाशने की कोशिश की. इसमें लगभग दो-तीन मीटर प्लास्टिक की रसीद बरामद की गयी. फिलहाल छात्रा से जुड़ी कोई भी अन्य सामग्री नहीं मिली. करीब चार घंटे तक खोजबीन हुई, लेकिन पुलिस को कुछ विशेष हाथ नहीं लगा.

कमरे की हुई वीडियो रिकॉर्डिंग :

पूजा भारती जिस कमरा नंबर 105 में रहती थी, उस कमरे की वीडियो रिकॉडिंग की गयी. वहीं छात्राओं, वार्डेन, कॉलेज के डॉक्टर, शिक्षक, प्राचार्य, गेटकीपर आदि से पुलिस पूछताछ कर रही है. कॉल डिटेल को भी पुलिस खंगालने में जुट गयी है. वहीं पूजा की फेसबुक व वाटसएप मैसेज की जांच के लिए तकनीकी विशेषज्ञ को हजारीबाग बुलाया गया है. एसपी कार्तिक एस ने कहा कि हजारीबाग और रामगढ़ की टीम जांच कर रही है.

जांच के लिए कई जगहों पर जा रही है पुलिस :

अनुसंधान के क्रम में वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर पतरातू एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो, इंस्पेक्टर लिलेश्वर महतो, थाना प्रभारी भरत पासवान समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों का दल कई जगहों पर जाकर पूछताछ कर रहा है. हालांकि, अनुसंधान के संबंध में पुलिस ने मीडिया को फिलहाल कुछ नहीं बताया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें