25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची एयरपोर्ट में यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी

प्रस्थान और आगमन द्वार की जगह बदली जायेगी. टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर शेड का हो रहा विस्तार.

रांची. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में आनेवाले दिनों में यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि आगमन और प्रस्थान द्वार की जगत बदलेगी. वर्तमान में जिस जगह पर प्रस्थान गेट है, वहां से पूर्व दिशा में पार्सल के पास बड़ा सा प्रस्थान गेट बनाया जायेगा. वहीं, आगमन द्वार की जगह बदलकर उसे पश्चिम की ओर करीब 15 से 20 मीटर दूर बनाया जायेगा. इसके अलावा टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर शेड का विस्तार शुरू कर दिया गया है. यह पार्सल कार्यालय से लेकर वर्तमान वाहन पार्किंग तक बनेगा. इसके बनने से यात्रियों को बारिश और धूप में सुविधा होगी.

टर्मिनल बिल्डिंग में एयरलाइंस का काउंटर बढ़ेगा

एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर एयरलाइंस के लिए काउंटर बढ़ाया जायेगा. वर्तमान में विभिन्न एयरलाइंस के लिए 14 काउंटर की जगह है, जिसे बढ़ा कर 37 किया जायेगा. इससे यात्रियों की भीड़ टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर नहीं होगी.

पार्किंग में 500 से अधिक वाहन एक साथ खड़े होंगे

एयरपोर्ट की पार्किंग व्यवस्था में बदलाव किया जायेगा. इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन तैयारी कर रहा है. वर्तमान में वाहन जिस मार्ग से आते हैं, उस मार्ग से प्रस्थान करेंगे. टर्मिनल बिल्डिंग के सामने वाहनों की पार्किंग वर्जित रहेगी. नया पार्किंग स्थल ओल्ड टर्मिनल बिल्डिंग के सामने बनाया जा रहा है, जहां 500 से अधिक वाहन एक साथ खड़े होंगे. वहीं पर एयरपोर्ट थाना और शौचालय भी होगा. पार्किंग स्थल पर वर्तमान में चल रही कैंटीन की व्यवस्था में सुधार किया जायेगा.

टर्मिनल बिल्डिंग में यात्रियों के बैठने की क्षमता बढ़ेगी

एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में प्रस्थान करने वाले यात्रियों के लिए बैठने की क्षमता में वृद्धि की जायेगी. इसके लिए कार्य शुरू कर दिया है. वर्तमान में 200 से 250 लोगों के लिए कुर्सियां हैं, जो 550 तक की जायेगी.

बोले अधिकारी

एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं के अलावा अच्छी व्यवस्था देने के लिए कृतसंकल्प है. इसके लिए कई योजनाओं पर कार्य शुरू किया गया है. आगमन-प्रस्थान द्वार के अलावा पार्किंग, बैठने की जगह और एयरलाइंस के लिए काउंटर में बढ़ोतरी की जायेगी.

राघवेंद्र रत्ना मौर्या, एयरपोर्ट निदेशकB

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें