34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : चुनाव के दौरान शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का पारा शिक्षकों ने किया विरोध

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 26 हजार सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा की तिथि घोषित की है. सहायक आचार्य नियुक्ति में सहायक अध्यापक के लिए 50 फीसदी पद आरक्षित है.

झारखंड में लोकसभा चुनाव के दौरान सहायक आचार्य (प्राथमिक शिक्षक) नियुक्ति परीक्षा का सहायक अध्यापक (पारा शिक्षक) ने विरोध किया है. टेट सफल सहायक अध्यापक संघ के प्रदेश संरक्षक प्रमोद कुमार ने कहा है कि चुनाव आचार संहिता के दौरान शिक्षकों की सभी प्रकार की छुट्टी रद्द है. चुनाव को लेकर शिक्षकों का प्रशिक्षण चल रहा है, शिक्षक बीएलओ कार्य में भी प्रतिनियुक्त हैं. ऐसे में चुनाव के दौरान परीक्षा लेने से सहायक अध्यापक को काफी परेशानी होगी, वह ठीक से परीक्षा की तैयारी भी नहीं कर सकेंगे, इसके अलावा काफी संख्या में शिक्षक परीक्षा शामिल होने से वंचित हो जायेंगे. इस संबंध में संघ का प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बताया कि 27 अप्रैल को परीक्षा प्रस्तावित हैं, 26 अप्रैल को ही विभिन्न जिलों में चुनाव को लेकर प्रशिक्षण भी हैं, प्रशिक्षण कार्य शाम पांच बजे तक हैं, ऐसे में शिक्षक परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो जायेंगे. परीक्षार्थी को दूसरे जिलों में जाकर परीक्षा देना है.

शिक्षकों के लिए 50 फीसदी पद आरक्षित

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 26 हजार सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा की तिथि घोषित की है. सहायक आचार्य नियुक्ति में सहायक अध्यापक के लिए 50 फीसदी पद आरक्षित है.

चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन : एस अली

आजसू के केंद्रीय संगठन सचिव एस अली ने कहा है कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान परीक्षा की तिथि घोषित करना आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद परीक्षा आयोजित करने की मांग की है.

Also Read : झामुमो के चमरा के बाद लोबिन भी बगावती तेवर में, सात को करेंगे नामांकन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें