1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. opposition attack hemant government on physical exploitation and murder of student in dumka deepak raised questions on the law and order of the state smj

दुमका में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले पर विपक्ष का हेमंत सरकार पर वार, दीपक ने राज्य की कानून व्यवस्था पर उठाये सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य की कानून व्यवस्था पर उठाये सवाल.
Jharkhand news : झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य की कानून व्यवस्था पर उठाये सवाल.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने दुमका में 13 साल की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म और फिर हत्या पर नाराजगी जाहिर की है. साथ ही राज्य में महिलाओं और बेटियों पर बढ़ते अत्याचार पर गहरी चिंता भी व्यक्त की है. मालमू हो कि शुक्रवार की सुबह ट्यूशन पढ़ कर घर लौट रही 13 साल की छात्रा का दुमका के रामगढ़ थाना क्षेत्र में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने फस्ट ट्रैक कोर्ट से दुष्कर्मियों को जल्द सजा दिलाने की बात कही. वहीं, इस मामले को लेकर विपक्ष राज्य में कानून व्यवस्था की दयनीय स्थिति पर सवाल उठा रही है.

राज्यसभा सांसद श्री प्रकाश ने कहा कि झामुमो- कांग्रेस की सरकार में 9 महीने में ही महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. राज्य सरकार का औसत आंकड़ा बताता है कि राज्य में हर दिन 5 से अधिक दुष्कर्म और फिर हत्या की घटनाएं घटित हो रही. उन्होंने कहा कि वास्तविक आंकड़ा तो कही इससे भी ज्यादा होगा.

श्री प्रकाश ने हेमंत सरकार पर कड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि जिस सरकार में अधिकारियों एवं थानों की बोली लगेगी वहां अपराध को नियंत्रित नहीं किया जा सकता. आज थाने बिक रहे हैं इसलिये अपराधी बेखौफ हैं, बेलगाम हैं.

उन्होंने कहा कि अभी बरहेट की घटना का पटाक्षेप भी नहीं हुआ कि दुमका के रामगढ़ में नाबालिग छात्रा दरिंदगी की शिकार हो गयी, जिसकी हत्या भी हो गयी. दोनों घटनाएं मुख्यमंत्री के पूर्व और वर्तमान विधानसभा क्षेत्र की है. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य के बाकी जिलों की क्या स्थिति होगी.

उन्होंने कहा कि गुमला में डायन के नाम पर एक महिला की हत्या का मामला भी उजागर हुआ है. राज्य में हेमंत सरकार गठन के साथ ही अपराधियों के दबाव में चल रही है. इस सरकार में अपराधी सरगनाओं को संरक्षण प्राप्त है इसलिये हत्या, लूट, दुष्कर्म जैसी घटनाओं में तेजी आयी है. उन्होंने हेमंत सरकार से ऐसी आपराधिक घटनाओं पर अविलंब रोक लगाते हुए अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें