1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. nine new suspected patients of corona four in bokaro and five in ranchi

झारखंड में कोरोना के नौ नये मरीज, बोकारो में चार और रांची में पांच

By Pritish Sahay
Updated Date

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. स्थानीय समाचार चैनल के हवाले से , बोकारो में कोरोना चार नये संदिग्ध मरीज मिले हैं. इनमें बोकारो के तेलो गांव की कोरोना पॉजिटिव महिला के चार परिजन शामिल हैं. इधर, रांची में भी पांच लोगों के कोरोना संदिग्ध होने की खबर है. पिछले दिनों बोकारो के चंद्रपुरा स्थित तेलो गांव की 50 वर्षीय महिला अपने पति के साथ बांग्लादेश में तबलीगी जमात की हुई मरकज में शामिल हुई थी. वहां से वह हवाई मार्ग से रांची होकर बोकारो के रास्ते 15 मार्च को तेलो गांव पहुंची थी. उसके साथ चंद्रपुरा के ही चार और लोग भी थे.

इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री को देखते हुए जिला प्रशासन ने इन छह लोगों को गुरु गोविंद सिंह एजुकेशनल टेक्निकल कैंपस, कांड्रा चास में 30 मार्च को क्वारेंटाइन कराया था. सभी के ब्लड और स्वाब सैंपल जांच के लिए रांची रिम्स भेजे गये थे. जांच में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. उसके बाद तेलो गांव से 20 लोगों का ब्लड व स्वाब सैंपल जांच के लिए रिम्स भेजे गये थे. इनमें से चार लोग संदिग्ध पाये गये हैं, जो कोरोना पाॅजिटिव महिला के परिजन हैं....तो 13 हो जायेगी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

झारखंड में अब तक चार मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है. नौ नये संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो जाती है, तो झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 13 हो जायेगी. झारखंड में सबसे पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी में मिला था. यह मरीज 22 वर्षीय एक मलेशियाई युवती थी, जो दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में शामिल होने के बाद राजधानी एक्सप्रेस से 17 मार्च को रांची पहुंची थी. इसके बाद हजारीबाग के विष्णुगढ़ के करगालो गांव का 54 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जो आसनसोल में मजदूरी करता था.

वहीं, तीसरे मरीज के रूप में बोकारो के तेलो गांव की 50 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद चौथा मरीज रांची के हिंदपीढ़ी में मिला, जो 61 वर्षीय एक महिला है. रांची में मिली दोनों कोरोना पॉजिटिव महिलाओं का इलाज रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में बने कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है. जबकि दो अन्य मरीजों का इलाज उनके संबंधित जिलों में बने विशेष अस्पतालों में किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें