26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NDA की बैठक में शामिल हुए आजसू प्रमुख सुदेश महतो, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

आजसू प्रमुख सुदेश महतो एनडीए की मीटिंग में शामिल हुए. जहां राष्ट्र निर्माण की रणनीति और केंद्र सरकार के गठन पर चर्चा हुई.

रांची : आजसू प्रमुख सुदेश महतो लोकसभा चुनाव के बाद शनिवार को एनडीए की हुई बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान नयी सरकार के गठन और राष्ट्र निर्माण की रणनीति पर चर्चा हुई. बैठक में एनडीए घटक दल के सभी बड़े नेता शामिल हुए. बता दें कि आज ही एनडीए के नेता सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. पीएम मोदी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंप दिया है. हालांकि, वह नयी सरकार के गठन तक प्रधानमंत्री का कामकाज संभालते रहेंगे.

एनडीए घटक दल का अहम हिस्सा है आजसू

गौरतलब है कि आजसू एनडीए घटक दल का एक अहम हिस्सा है. उनकी पार्टी झारखंड में बीजेपी के साथ गठबंधन में हैं. इस लोकसभा चुनाव में वह एक सीट पर लड़ी. जहां उन्हें शानदार जीत मिली. गिरिडीह लोकसभा सीट से आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी ने जीत दर्ज की. उन्होंने मथुरा महतो को 70 हजार से अधिक मतों से हराया. तीसरे स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी जयराम महतो रहे. उन्हें भी साढ़े तीन लाख से अधिक वोट मिले.

Also Read: आजसू पार्टी के मिलन समारोह में बोले सुदेश महतो, अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा इंडिया गठबंधन

दूसरे बार सांसद बने चंद्रप्रकाश चौधरी

बता दें कि चंद्रप्रकाश चौधरी ने साल 2019 में भी जीत दर्ज की थी. उन्होंने उस वक्त अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जगरनाथ महतो को भारी मतों से हराया था. हालांकि तब उनकी मार्जिन काफी बड़ी थी. हालांकि इस बार मुकाबला त्रिकोणीय रहा. क्योंकि इस सीट से जयराम महतो भी खड़े थे. उन्हें साढ़े लाख से अधिक वोट मिले. वे मथुरा महतो से कुछ ही वोटों से पीछे रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें