1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. monsoon in jharkhand southwest monsoon 2021 monsoon enters jharkhand with torrential rain weather will remain like this for the next five days read what is the forecast of meteorologists grj

Monsoon In Jharkhand : झमाझम बारिश के साथ झारखंड में Monsoon ने की एंट्री, अगले पांच दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, पढ़िए क्या है मौसम वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Monsoon In Jharkhand : झमाझम बारिश के साथ झारखंड में मानसून ने की एंट्री
Monsoon In Jharkhand : झमाझम बारिश के साथ झारखंड में मानसून ने की एंट्री
प्रभात खबर

Monsoon In Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड में शनिवार की शाम को दक्षिण-पश्चिमी मानसून का आगमन हो गया. झमाझम बारिश के साथ मानसून की एंट्री हुई. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों की मानें, तो संताल के रास्ते झारखंड में मानसून ने प्रवेश किया. दिनभर आकाश में बादल छाये रहे और शाम में झमाझम बारिश हुई. आने वाले पांच दिनों तक राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

रां‍ची मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार झारखंड में आने वाले पांच दिनों तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटे के अंदर राज्य के हजारीबाग में सबसे ज्यादा 65.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. रांची में 50.4 मिलीमीटर, मैथन में 57.2 मिलीमीटर एवं बालूमाथ में 51.0 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को रात में ओडिशा के ऊपर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य इलाके में शनिवार की शाम में बारिश हुई. अब किसान खरीफ खासकर धान की खेती के बिचड़े तैयार करने में जुट जाएंगे.

मौसम केंद्र के वैज्ञानिक के मुताबिक मानसून शनिवार को ओडिशा के तटीय इलाके से शुरू होकर पुरुलिया एवं धनबाद होते हुए बिहार के दरभंगा तक पहुंच गया है. इसके प्रभाव से आने वाले दो दिन में बारिश में तेजी आने की संभावना है. इसके बाद आने वाले पांच से छह दिनों झारखंड के कई इलाकों में झमाझम बारिश होगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें