1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. migrant laborers of jharkhand dont get looted register here for transportation facility

लुटेरों को दिखायें अंगूठा, अपने घर जाने के लिए यहां से मदद लें झारखंड के प्रवासी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
24 घंटे में 1500 से ज्यादा लोगो को उनके घर पहुंचाया गया.
24 घंटे में 1500 से ज्यादा लोगो को उनके घर पहुंचाया गया.

रांची : अन्य राज्यों से अपने घर आने वाले झारखंड के प्रवासी श्रमिकों को प्राइवेट वाहन मालिकों और चालकों ने अब तक मिलकर लूटा है. इन लुटेरों को ठेंगा दिखाते हुए आप अपने घर तक सुरक्षित पहुंच सकते हैं. प्रदेश की सरकार ने इसके इंतजाम किये हैं. बस इसके लिए आपको स्टेशन से खादगड्डा बस स्टैंड पहुंचने की जरूरत है.

खादगड्डा बस स्टैंड आकर यहां पंजीकरण केंद्र में जाकर अपना नाम रजिस्टर करवायें. बस स्टैंड पर हर जिला के लिए अलग-अलग पंजीकरण केंद्र खोला गया है. आपको जिस जिला में जाना है, वहां के काउंटर पर जायें और अपना पूरा विवरण वहां दर्ज करवायें. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको आपके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी रांची के जिला प्रशासन की होगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को प्रशासन को निर्देश दिया है कि लोगों को घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाये. किसी को पैदल घर तक न जाना पड़े, यह सुनिश्चित करने का भी सीएम ने निर्देश दिया है. ज्ञात हो कि रांची से अब तक 1,500 मजदूरों को उनके घर तक भेजा जा चुका है. प्रवासी श्रमिकों को देखते हुए यह व्यवस्था की गयी है.

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन में अलग-अलग राज्यों से प्रवासी मजदूरों का लगातार झारखंड आना जारी है. इसी क्रम में रांची जिला में आनेवाले प्रवासियों को जिला प्रशासन द्वारा सुविधा मुहैया करायी जा रही है. जिला प्रशासन की टीम लगातार प्रवासी राहगीरों को रांची से अलग-अलग बसों से उनके संबंधित जिलों में पहुंचाने में लगी है.

बताया गया है कि महज 24 घंटे में करीब 1,500 मजदूरों को उनके जिलों तक पहुंचाया गया है. खादगड्डा बस स्टैंड पर जिलावार प्रवासी पंजीकरण काउंटर बनाये गये हैं. यहां पर रांची आने वाले प्रवासी मजदूर संबंधित जिला के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं. इसके बाद उन्हें गंतव्य के लिए भेजा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें