24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

naxal bandh news : बंद के दौरान माओवादी कर सकते हैं उपद्रव

नक्सलियों ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल बंद बुलाया है. इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय (स्पेशल ब्रांच) की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया विभाग को सूचना मिली है कि बंद के दौरान नक्सली अपने प्रभाववाले क्षेत्र में रेलवे ट्रैक, सरकारी संपत्ति या निर्माण कार्य स्थल पर हमला कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

संवाददाता (रांची). नक्सलियों ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल बंद बुलाया है. इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय (स्पेशल ब्रांच) की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया विभाग को सूचना मिली है कि बंद के दौरान नक्सली अपने प्रभाववाले क्षेत्र में रेलवे ट्रैक, सरकारी संपत्ति या निर्माण कार्य स्थल पर हमला कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं. डीजीपी अजय कुमार सिंह ने कहा कि सुरक्षा को लेकर अलर्ट किया गया है. नक्सलियों की गतिविधियों पर निगरानी रखने का भी निर्देश दिया गया है, ताकि नक्सली अपने किसी मंसूबे में सफल नहीं हो. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे नक्सलियों की संख्या घट रही है. वे अपनी उपस्थिति को दिखाने के लिए बंद बुलाते हैं.

पुलिस के अभियान के खिलाफ बुलाया है बंद

उल्लेखनीय है कि कोल्हान प्रमंडल बंद की घोषणा दक्षिणी जोनल कमेटी के प्रवक्ता अशोक ने की थी. इिसमें उसने लिखा था कि ऑपरेशन कगार के तहत ट्राइजंक्शन पोड़ाहाट, कोल्हान और सारंडा के वन क्षेत्र में पुलिस व अर्धसैनिक बलों द्वारा ऑपरेशन क्लीन अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में लोवाद, लिपुंगा में कई हत्याएं की जा चुकी है. इन्हीं हत्या की घटनाओं के खिलाफ कोल्हान- प्रमंडल बंद किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें