1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lokmanya tilak superfast special train will come from mumbai to ranchi today amid increasing cases of corona rkt

Corona के बढ़ते मामलों के बीच हजारों प्रवासियों को लेकर आज मुंबई से रांची आयेगी स्पेशल ट्रेन, प्रशासन ने कसी कमर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंबई से रांची आयेगी स्पेशल ट्रेन
मुंबई से रांची आयेगी स्पेशल ट्रेन
फोटो - ट्वीटर

मुंबई से लोकमान्य तिलक-रांची सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन रविवार दिन के 11.00 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. ट्रेन के आगमन को लेकर जिला प्रशासन व रेलवे के अधिकारियों की बैठक शनिवार को हटिया स्टेशन पर हुई. बैठक में जिला प्रशासन की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर ट्रेन से आनेवाले यात्रियों की कोरोना जांच स्टेशन पर ही करने की बात कही गयी. इसके लिए रेल कर्मी व आरपीएफ से सहयोग करने को कहा गया. वहीं, बैठक में निर्णय लिया गया कि ट्रेन आने के बाद एक-एक कर बोगी से यात्रियों को उतरने के लिए कहा जायेगा.

बोगी के सामने उनके बैठने के लिए कुर्सियां भी लगायी जायेंगी. यात्रियों का कोराना जांच होने के बाद ही स्टेशन के बाहर निकलने दिया जायेगी. वहीं, जो यात्री संक्रमित पाये जायेंगे, उनका इलाज कराया जायेगा. वहीं, यात्रियों के लिए पूर्व की तरह जिला प्रशासन द्वारा किसी भी तरह का वाहन की व्यवस्था नहीं रहेगी. मालूम हो कि ट्रेन लोकमान्य रेलवे स्टेशन से शुक्रवार रात 11.45 बजे रवाना हुई है. ट्रेन रांची स्टेशन रविवार को सुबह 11.00 बजे पहुंचेगी. वहीं रांची से ट्रेन 11 अप्रैल को रात 9.05 बजे रवाना होगी. बैठक में एसडीओ बुंडू उत्कर्ष गुप्ता, एएसपी विनित कुमार, मंडल परिचालन प्रबंधक सह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार उपस्थित थे.

राज्य सरकार की ओर से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट परिसर में लगाये गये शिविर में शनिवार रात 8:15 बजे तक कोरोना जांच के किट खत्म हो गये हैं. यहां तैनात कर्मचारियों ने बताया कि जांच के लिए जरूरी सामान की लिस्ट विभाग को भेज दी गयी है, लेकिन अब तक सामान नहीं आया है. ऐसे में रविवार सुबह में जांच प्रभावित हो सकती है. वहीं, पिछले दो दिनों में लिये गये कोरोना जांच के सैंपल अब तक यहीं पड़े हैं. कर्मचारियों ने बताया कि वाहन के अभाव में ये सैंपल जांच केंद्र तक नहीं पहुंचाये जा सके हैं. इसके अलावा सामान आदि रखने में भी काफी परेशानी हो रही है.

परिवाहन विभाग ने जारी की कोरोना की गाइडलाइन

परिवहन विभाग ने बस, ऑटो सहित अन्य वाहनों के लिए गाइडलाइन जारी की है. निर्धारित सीट से अधिक यात्री बैठाने, तय दर से अधिक किराया लेने, वाहनाें को सैनिटाइज नहीं करने समेत बगैर मास्क के यात्रियों को बैठाने को विभाग से शिकायत कर सकते हैं. इसके लिए विभाग ने नंबर 0651-2401699 जारी किया है. transport. jhr@gmail.com पर भी शिकायत दर्ज करायी जा सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें