1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. lockdown in jharkhand today news administration in ranchi prompting flag marches are being carried out action is taken if needless exit social media is also monitoring srn

रांची में प्रशासन मुस्तैद, कर रहे फ्लैग मार्च, बेवजह बाहर निकले तो कार्रवाई, सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर वालों पर भी निगरानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में प्रशासन मुस्तैद, बेवजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई
रांची में प्रशासन मुस्तैद, बेवजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई
File Photo

Lockdown In Jharkhand Today News, Ranchi Corona Update रांची : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी निर्देश के अनुपालन के लिये गुरुवार को डीसी छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मेन रोड में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान उनके साथ सिटी डीएसपी के अलावा 300 जवान, माइक, पीसीआर और संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी शामिल थे. फ्लैग मार्च में शामिल सभी लोग अलबर्ट एक्का चौक से रेलवे फुटओवर ब्रिज तक पहुंचे.

इस दौरान शहर में बेवजह यात्रा कर रहे दोपहिया और चारपहिया वाहन चालकों को चेतावनी देते हुए घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गयी. डीसी और एसएसपी ने आम जनों को आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने को कहा. बिना काम के घर से बाहर निकलने वालों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि बिना किसी उचित कारण के घूमते पाये जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और आइपीसी की धारा के तहत कार्रवाई की जायेगी.

आम जनता से भी सहयोग करने का अनुरोध :

फ्लैग मार्च के दौरान डीसी और एसएसपी ने आवश्यक सेवाओं की खुली दुकानों के संचालकों से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने की भी अपील की. इस दौरान आम जनता से भी सहयोग करने का अनुरोध किया गया.

गाइडलाइन के अनुपालन और भीड़-भाड़ नियंत्रित करने के लिये एसएसपी ने राजधानी की 90 से अधिक जगहों पर पुलिस बल की तैनाती गुरुवार की सुबह से कर दी है. इसके अलावा इलाके में भीड़-भाड़ और विधि व्यवस्था पर नियंत्रण रखने और गाइडलाइन के अनुपालन के लिये बाइक दस्ता की भी तैनाती कर दी गयी. फ्लैग मार्च के शुरू होने के पहले सर्जना चौक के पास बैरिकेडिंग कर आम वाहनों का प्रवेश रूट पर प्रगति बंद कर दिया गया था.

सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलानेवालों पर होगी कार्रवाई

साथ ही साथ कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इन सबके बीच कुछ असामाजिक तत्व ऐसे हैं, जो सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैला कर शहर को अशांति बनाने के प्रयास में हैं.

ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन साइबर सेल की मदद ले रहा है. डीसी छवि रंजन ने कहा है कि ऐसी कोई भी गलत सूचना यदि सोशल मीडिया के माध्यम से आये, तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें. वहीं, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ प्रभात शंकर ने कहा कि फेक न्यूज के संबंध में लोग जिला प्रशासन के ट्विटर हैंडल पर रिपोर्ट कर सकते हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें