36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेपर लीक मामले में JSSC ने कार्मिक सचिव व डीजीपी को लिखा पत्र, सभी तथ्यों की दी जानकारी

जिला समन्वयकों से रिपोर्ट में यह बताने को कहा गया है कि संबंधित जिला के नोडल अफसर द्वारा उक्त परीक्षा के लिए सीलबंद गोपनीय परीक्षा सामग्री रांची जिला कोषागार से किस तिथि को किस समय प्राप्त किया गया

रांची : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के पेपर लीक मामले में कार्मिक सचिव और डीजीपी को पत्र लिखा है. जेएसएससी की ओर से प्रभारी सचिव मधुमिता कुमारी ने पत्र में परीक्षा से संबंधित सभी तथ्यों की विस्तार से जानकारी दी है. इसमें कहा गया है कि पेपर लीक के आरोप में 28 जनवरी को संपन्न तीनों पेपर की परीक्षा रद्द कर दी गयी है तथा चार फरवरी को होनेवाली परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. इस मामले में परीक्षा के जिला समन्वयकों (जिला उपायुक्त) से कई बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी गयी है.

जिला समन्वयकों से रिपोर्ट में यह बताने को कहा गया है कि संबंधित जिला के नोडल अफसर द्वारा उक्त परीक्षा के लिए सीलबंद गोपनीय परीक्षा सामग्री रांची जिला कोषागार से किस तिथि को किस समय प्राप्त किया गया और अपने जिला के कोषागार में किस तिथि को किस समय जमा कराया गया. किस पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट द्वारा अपने अधीनस्थ परीक्षा केंद्रों के लिए अपने जिला के कोषागार से सीलबंद गोपनीय परीक्षा सामग्री किस तिथि को किस समय प्राप्त किया गया और अपने अधीनस्थ परीक्षा केंद्रों के स्टेटिक मजिस्ट्रेट व केंद्राधीक्षक को किस तिथि को किस समय हैंडओवर किया गया. किस स्टेटिक मजिस्ट्रेट व केंद्राधीक्षक द्वारा परीक्षा की किस पाली की गोपनीय परीक्षा सामग्री किस वीक्षक को किस तिथि को किस समय हैंडओवर किया गया.

Also Read: JSSC प्रश्न पत्र लीक प्रकरण की ED करेगा जांच, रांची पुलिस को पत्र लिखकर कही ये बात

गौरतलब है कि पेपर लीक मामले में नामकुम थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उक्त परीक्षा के संचालन के लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी के चयन व कार्यादेश दिये जाने की कार्रवाई आयोग स्तर से जून 2023 में ही पूर्ण कर ली गयी थी. आयोग के वर्तमान अध्यक्ष नीरज सिन्हा ने 27 सितंबर 2023 को योगदान किया है. अक्तूूबर 2023 के बाद उक्त आउटसोर्सिंग एजेंसी के विरुद्ध आयोग द्वारा कई कठोर निर्णय लिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें