1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jpsc professor recruitment 2021 interview for appointment of professor organized by jpsc today know how many posts are vacant for which subject srn

JPSC Professor Recruitment 2021 : जेपीएससी द्वारा आयोजित प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू आज, जानें किस विषय के लिए कितने पद हैं रिक्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपीएससी द्वारा आयोजित प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू आज
जेपीएससी द्वारा आयोजित प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए इंटरव्यू आज
Twitter

Jharkhand News, Ranchi News, JPSC latest News, रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा विभिन्न विवि में प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए 27 फरवरी से इंटरव्यू का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार को कॉमर्स के उम्मीदवारों के कागजात का वेरिफिकेशन किया गया. 27 फरवरी को रांची विवि, नीलांबर-पीतांबर विवि व कोल्हान विवि में एक-एक पद कुल तीन पद के लिए दो उम्मीदवार इंटरव्यू में शामिल हो रहे हैं. इनमें अमर कुमार चौधरी व प्रभात कुमार पानी शामिल हैं.

एक मार्च को अर्थशास्त्र विषय विनोबा भावे विवि, एसके मुर्मू विवि, नीलांबर पीतांबर विवि व कोल्हान विवि में एक-एक पद के साथ कुल चार पद के लिए इंटरव्यू होगा. जबकि इसके लिए एक उम्मीदवार प्रकाश चंद्र देवघरिया इंटरव्यू में शामिल होंगे. इसी प्रकार तीन मार्च को अंग्रेजी के कुल छह पद के लिए इंटरव्यू में एक उम्मीदवार गौरी शंकर झा शामिल होंगे.

रांची विवि में दो तथा विनोबा भावे विवि, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि, नीलांबर-पीतांबर विवि व कोल्हान विवि में एक-एक पद हैं. पांच मार्च को भूगोल विषय के दो पद के लिए एक उम्मीदवार जीतेंद्र शुक्ल इंटरव्यू में शामिल होंगे. भूगोल विषय के नीलांबर-पीतांबर विवि व कोल्हान विवि में एक-एक पद रिक्त हैं. हिंदी के चार पद के लिए तीन उम्मीदवार डॉ मुदिता चंद्रा, हीरा नंदन प्रसाद व मिथलेश कुमार सिंह इंटरव्यू में शामिल होंगे.

जबकि हिंदी में विनोबा भावे विवि, सिदो-कान्हू मुर्मू विवि, नीलांबर-पीतांबर विवि व कोल्हान विवि में एक-एक पद रिक्त हैं. होम साइंस में दो पद के लिए एक उम्मीदवार अाशा कुमारी इंटरव्यू में शामिल होंगी. इस विषय में नीलांबर-पीतांबर विवि व कोल्हान विवि में एक-एक पद रिक्त हैं. इसी प्रकार दर्शनशास्त्र में तीन रिक्त पद के विरूद्ध एक उम्मीदवार रवींद्र कुमार सिंह चौधरी, समाजशास्त्र में तीन रिक्त पद के विरूद्ध एक उम्मीदवार पारस कुमार चौधरी इंटरव्यू में शामिल होंगे. उर्दू में तीन रिक्त पद के विरूद्ध एक उम्मीदवार मंजर हुसैन, बांग्ला में तीन रिक्त पद के विरुद्ध एक उम्मीदवार एनके बेरा व संस्कृत में तीन रिक्त पद के विरूद्ध एक उम्मीदवार अर्चना कुमारी दुबे शामिल होंगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें