40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार JMM नेता अंतु तिर्की समेत 4 लोगों के रिमांड पर फैसला कल

जेएमएम नेता अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, बिपिन सिंह, इरशाद के रिमांड पर फैसला कल होगा. ईडी के विशेष न्यायधीश इस पर अपना फैसला सुनाएंगे.

रांची : जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार जेएमएम नेता अंतु तिर्की, प्रियरंजन सहाय, बिपिन सिंह, इरशाद को मंगलवार को जज कॉलोनी रांची में ईडी के न्यायधीश के समक्ष पेश किया गया. जहां ईडी ने उनसे रिमांड पर लेने की अनुमति मांगी. लेकिन उन्होंने इसकी इजाजत नहीं दी. कोर्ट इस मामले की सुनवाई कल करेगी. तब तक ये सभी लोग ईडी की न्यायिक हिरासत में रहेंगे. गौरतलब है कि ईडी की टीम ने मंगलवार को जमीन कारोबार से जुड़े झामुमो नेता अंतु तिर्की के अलावा प्रियरंजन सहाय और ठेकेदार बिपिन सिंह और इरशाद के ठिकानों पर छापा मारा था.

क्यों और कैसे पड़ा था अंतु तिर्की समेत सभी के घर पर छापा

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में ईडी ने कुछ दिन पूर्व फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि वह पहले से ही सेना की जमीन की अवैध तरीके से खरीद बिक्री मामले में आरोपी है. और फिलहाल जेल में बंद है. कुछ दिन पूर्व उनसे हेमंत सोरेन से जुड़े मामले में पूछताछ हुई. उनसे प्राप्त जानकारी के आधार पर ईडी ने झामुमो के अंतु तिर्की समेत 4 लोगों के ठिकानों पर मंगलवार को छापा मारा. इसके बाद उन्हें ईडी की टीम देर रात पूछताछ के लिए अपने साथ ले गयी.

Also Read: ‘हेमंत सोरेन को षडयंत्र कर भेजा जेल, पूरी ताकत से लड़ना है गांडेय उपचुनाव’ JMM कार्यकर्ताओं से गिरिडीह में बोलीं कल्पना सोरेन

तलाशी में जमीन की खरीद-बिक्री से जुड़े कई दस्तावेज मिले थे

जब ईडी की टीम ने उनके घर की तलाशी तो जमीन की खरीद बिक्री से जुड़े कई दस्तावेज मिले. इसके बाद जब उनके मोबाइल फोन समेत अन्य डिजिटल डिवाइस से भी कई अहम जानकारियां मिली. इसके बाद देर रात अंतु तिर्की समेत सभी को पूछताछ के अपने हिनू स्थित अपने कार्यालय ले गयी इसके बाद उनलोगों को गिरफ्तार लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें