32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JIO Airtel के यूजर्स झारखंड में बढ़े, तो Vodafone Idea के घटे

पहले से ही तंगी झेल रहे Vodafone Idea को झारखंड-बिहार सहित पूरे देश में एक बार फिर नुकसान हुआ है. कंपनी ने झारखंड-बिहार में सितंबर माह में 1.55 लाख ग्राहक खाेये हैं. वहीं, JIO और Airtel के ग्राहक बढ़े हैं

Jharkhand News: झारखंड-बिहार में जियो और एयरटेल के ग्राहक बढ़े हैं, तो वोडाफोन आइडिया के ग्राहक घट गये हैं. पहले से ही तंगी झेल रहे वोडाफोन आइडिया को झारखंड-बिहार सहित पूरे देश में एक बार फिर नुकसान हुआ है. कंपनी ने झारखंड-बिहार में सितंबर माह में 1.55 लाख ग्राहक खाेये हैं. 22 नवंबर, 2022 को जारी ट्राइ की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के पास अगस्त में इन राज्यों में लगभग 1.01 करोड़ ग्राहक थे, जबकि, सितंबर में ग्राहकों की संख्या घट कर लगभग 99. 59 लाख रह गयी. वहीं, पूरे देश में कंपनी ने 40 लाख ग्राहक खोये हैं.

Also Read: रांची में ठंड बढ़ते ही रिम्स के क्रिटिकल केयर में सभी बेड हुये फुल, सांस व ब्रेन स्ट्रोक के बढ़े मरीज

जियो ने 3.79 लाख, तो एयरटेल ने बनाये 2.12 लाख नये ग्राहक

रिपोर्ट के अनुसार, जियो ने झारखंड-बिहार में एक माह में लगभग 3.79 लाख नये ग्राहक जोड़े हैं. जियो के ग्राहक लगभग 3.55 करोड़ से बढ़ कर 3.59 करोड़ हो गये हैं. वहीं, एयरटेल ने एक माह में लगभग 2.12 लाख नये ग्राहक जोड़े हैं. एयरटेल के ग्राहक लगभग 3.91 करोड़ से बढ़ कर 3.93 करोड़ हो गये हैं. बीएसएनएल ने इसी अवधि में मात्र 22,179 ग्राहक जोड़े हैं.

Also Read: JBVNL ने बिजली संकट से निजात पाने के लिए झारखंड सरकार से मांगी मदद, कर डाली ये मांग

एक माह में झारखंड-बिहार में 4.58 लाख नये ग्राहक बने

झारखंड-बिहार में ओवरऑल मोबाइल ग्राहकों की बात करें, तो एक माह में लगभग 4.58 लाख नये ग्राहक बने हैं. अगस्त में कुल ग्राहकों की संख्या 9.04 करोड़ थी, जो सितंबर में बढ़ कर लगभग 9.09 करोड़ हो गयी है. जानकारों का कहना है कि पहली बार टेली डेंसिटी इन राज्यों में 55 प्रतिशत को पार करते हुए 55.36 प्रतिशत हो गया है. पिछले चार साल में टेली डेंसिटी 50-54 प्रतिशत के बीच था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें