1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand wrestler chanchla selected in sub junior world wrestling championship will represent the country in 40 kg category smj

झारखंड की रेसलर बेटी चंचला का सब जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में हुआ चयन, 40 किलोग्राम केटेगरी में देश का करेंगी प्रतिनिधित्व

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड की चंचला कुमारी का सब जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन.
झारखंड की चंचला कुमारी का सब जूनियर वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड के रांची जिला अंतर्गत ओरमांझी की पहलवान बेटी चंचला कुमारी का चयन सब जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में हुआ है. 40 किलोग्राम वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. इस चैंपियनशिप का आयोजन हंगरी के बुडापेस्ट में आगामी 19 जुलाई, 2021 से 25 जुलाई 2021 तक हो रहा है. चंचला कुमारी ने यह स्थान नई दिल्ली में आयोजित सलेक्‍शन ट्रायल में प्रथम स्थान प्राप्त कर हासिल की है. विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए राज्य की ओर से पहली बार किसी पहलवान का चयन हुआ है. चंचला के चयन पर बधाइयों का तांता लग गया है.

रांची के ओरमांझी की रहने वाली 14 वर्षीय चंचला कुमारी JSSPS में प्रथम बैच की खिलाड़ी है. JSSPS में कुश्ती की शुरुआत करने वाली चंचला कुमारी ने झारखंड राज्य कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोला सिंह से कुश्ती के गुर सीखी. वहीं, NIS कुश्ती कोच बबूल कुमार कुश्ती के कई दांव सिखायें.

इस उपलब्धि से पहले भी वह विभिन्न राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर राज्य समेत अपने माता-पिता का नाम रौशन कर चुकी है. सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने JSSPS कैडेट चंचला कुमारी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए अपना स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखने की बात कही.

मालूम हो कि रांची के खेलगांव स्थित झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (Jharkhand State Sports Promotion Society- JSSPS) की शुरुआत जुलाई 2016 में हुई थी. JSSPS में चयनित बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच द्वारा प्रशिक्षण एवं विश्वस्तरीय सुविधा उपलब्ध करायी जाती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें