25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में भीषण गर्मी का कहर, KG से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद

भीषण गर्मी को देखते हुए झारखंड सरकार ने 12 जून से 15 जून तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया है.

झारखंड में भीषण गर्मी का कहर जारी है. गर्मी के प्रकोप को देखते हुए झारखंड सरकार ने KG से 12 वीं तक की कक्षाएं बंद करने का फैसला किया है. 12 जून से 15 जून तक सभी कोटि( प्राइवेट और सरकारी) के स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

Whatsapp Image 2024 06 11 At 4.50.42 Pm
झारखंड में भीषण गर्मी का कहर, kg से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद 2

भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

दरअसल, झारखंड में इन दिनों लू चल रही है. दिन में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी हो रही है. इसी को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 12 जून से 15 जून के लिए बंद किया गया है.

पहले 15 जून तक किया गया समय में बदलाव

इससे पहले 9 जून से 15 जून तक स्कूल के टाइम में बदलाव किया गया था. लेकिन गर्मी की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस लिए अब उस आदेश को वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

15 जून के बाद फिर से चलेंगी कक्षाएं

आदेश में यह कहा गया है कि 15 जून के बाद फिर से स्कूल अपने पहले के समय पर चलेंगी. आपको बता दें कि अपने पिछले आदेश में सरकार ने स्कूलों को सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक चलाने को कहा था. अब इसे वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है. लेकिन 15 जून के बाद वापस कक्षाएं सुबह 7 से 11:30 बजे तक चलेंगी.

धूप में स्कूल आने से बच्चों की सेहत पर खतरा

भीषण गर्मी और तपती धूप में स्कूल आने से बच्चों की सेहत में बुरा असर पड़ रहा है. उन्हें कमजोरी की वजह से चक्कर, लू लगना, उलटियां आदि की समस्या हो रही थी. लेकिन सरकार के इस निर्णय से बच्चों और अभिभावकों ने राहत की सांस ली है.

Also Read : झारखंड में बढ़ी गर्मी की तपिश, बीमार हो रहे स्कूली बच्चे, ऐसे करें बचाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें