1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast hail fell with rain in ranchi weather remain bad in the state for 5 days smj

Jharkhand Weather Forecast: रांची में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, राज्य में 5 दिनों तक मौसम रहेगा खराब

बुधवार को रांची समेत राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश के साथ रांची में ओले भी गिरे. कांके क्षेत्र में ओला गिरने से जमीन पर सफेद चादर बिछने जैसा दिखायी दिया. वहीं, कई जगहों पर ओला के ढेर लग गये. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना जतायी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले. कांके क्षेत्र में ऐसा दिखा नजारा.
Jharkhand news: रांची में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले. कांके क्षेत्र में ऐसा दिखा नजारा.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. हर दिन बारिश हो रही है. बुधवार को भी रांची समेत राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. राजधानी रांची में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने का अनुमान लगाया है. 17 जनवरी से कोहरा और धुंध के साथ आकाश साफ हो जायेगा.

Jharkhand news: रांची के कांके में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि. गिरे ओले को दिखाते लोग.
Jharkhand news: रांची के कांके में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि. गिरे ओले को दिखाते लोग.
प्रभात खबर.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार को भी रांची समेत राज्य के कई जिलों में बारिश हुई. रांची में मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिरे. रांची के कांके क्षेत्र में काफी ओलावृष्टि हुई. इसके कारण जमीन पर बर्फ ही बर्फ नजर आने लगा. वहीं, कई जगहों पर तो ओला के ढेर लग गये.

बता दें कि मौसम विभाग ने राज्य में यलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही राज्य के गुमला, लोहरदगा, लातेहार, चतरा, गढ़वा, हजारीबाग, पलामू, पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा, खूंटी, रामगढ़ और गिरिडीह जिले में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ बारिश होने की बात कही है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम केंद्र ने 13 जनवरी को राज्य के दक्षिणी भाग यानी पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा के अलावा मध्य भाग यानी रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़ तथा उत्तर-पूर्वी भाग यानी धनबाद, देवघर, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है.

इसके अलावा 14 और 15 जनवरी को राज्य के दक्षिणी भाग में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. इस साल मकर संक्रांति में भी बारिश की संभावना है. वहीं, 16 के बाद बारिश से कुछ हद तक राहत मिलेगी, लेकिन 17 जनवरी से सुबह में कोहरा या धुंध के साथ आसमान साफ रहने की उम्मीद है. वहीं, आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी राज्य में जारी यलो अलर्ट को लेकर लोगों को सतर्क रहने की अपील की है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें