1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast cyclone storm asani will be the effect how much possibility of rain in these areas srn

Jharkhand Weather: चक्रवाती तूफान असानी का कितना रहेगा असर ? इन इलाकों में जतायी जा रही है बारिश की आशंका

झारखंड में चक्रवाती तूफान असानी का बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा. क्यों कि तूफान के किसी तटवर्ती इलाके में टकराने की संभावना नहीं है. राज्य के पूर्वी हिस्से (संताल परगना) के साथ रांची के कुछ इलाकों में आंशिक असर दिखेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Weather Update: झारखंड में तूफान असानी का रहेगा आंशिक असर
Jharkhand Weather Update: झारखंड में तूफान असानी का रहेगा आंशिक असर
तस्वीर-शैलेश सिंह

रांची: चक्रवाती तूफान असानी का झारखंड में आंशिक असर होगा. तूफान देश में किसी तटवर्ती इलाके से नहीं टकरा रहा है. इस कारण इसका व्यापक असर नहीं होने की संभावना है. आंध्रप्रदेश से होते हुए ओड़िशा के समुद्री इलाके से तूफान का रुख बदलने की संभावना है. तूफान बंगाल की ओर जा रहा है. वहां पहुंचने पर यह काफी कमजोर हो रहा है. इस कारण बंगाल में कुछ असर रहेगा.

वहीं झारखंड के पूर्वी हिस्से (संताल परगना), कोल्हान के साथ-साथ रांची के भी कुछ इलाकों में इसका आंशिक असर पड़ेगा. यहां 11 से 13 मई तक असर रह सकता है. इस दौरान आकाश में बादल छाये रह सकते हैं. कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. 14 मई से इसका असर खत्म हो सकता है.

मौसम केंद्र, रांची के प्रभारी अभिषेक आनंद ने बताया कि चूंकि यह किसी भी राज्य के तट से नहीं टकरा रहा है, इस कारण इसका अधिक असर नहीं रहेगा. आकाश में बादल छाये रहने की संभावना है. वहीं तापमान में गिरावट हो सकती है.

11 मई के लिए चेतावनी जारी

अभी झारखंड के जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसि से नीचे चल रहा है. मौसम केंद्र ने 11 मई को राज्य के दक्षिण, पूर्वी-मध्य तथा उत्तर-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे हो सकती है. सभी जिलों का अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेसि के बीच हो सकता है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें