1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast cold increases from diwali winter shiver weather remain dry grj

Jharkhand Weather Forecast : झारखंड में कब से बढ़ने वाली है ठंड, कंपकंपाने वाली सर्दी का होगा एहसास

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ अभिषेक आनंद ने बताया दीपावली के बाद ठंड में बढ़ोत्तरी हो सकती है. अचानक न्यूनतम तापमान में गिरावट आ जायेगी और कड़ाके की ठंड का एहसास होने लगेगा. हालांकि अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast : कुहासे से ढंकी रांची
Jharkhand Weather Forecast : कुहासे से ढंकी रांची
फोटो-राज कौशिक

Jharkhand Weather Forecast, रांची न्यूज : दीपावली से ठंड में बढ़ोत्तरी के आसार हैं. अचानक न्यूनतम तापमान में गिरावट आ जाने के कारण ठंड में वृद्धि हो जायेगी और कंपकंपाने वाली सर्दी का एहसास होने लगेगा. हालांकि अगले कुछ दिनों तक मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है. मौसम वैज्ञानिकों ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 4 नवंबर से ठंड में वृद्धि हो सकती है.

रांची और आसपास के इलाके में सोमवार को भी मौसम शुष्क रहा. हालांकि सुबह और शाम में ठंड बढ़ी है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ अभिषेक आनंद ने जानकारी दी है कि रांची इलाके में दीपावली यानी चार नवंबर से ठंड में वृद्धि होगी. न्यूनतम तापमान में अचानक गिरावट आ सकती है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ अभिषेक आनंद ने बताया दीपावली के बाद ठंड में बढ़ोत्तरी हो सकती है. अचानक न्यूनतम तापमान में गिरावट आ जायेगी और कड़ाके की ठंड का एहसास होने लगेगा. हालांकि अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. रांची में सोमवार को न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री, कांके में 19.5 डिग्री और लोहरदगा में सबसे कम 14.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 1 नवंबर तक मौसम शुष्क रहेगा और आसमान साफ रहने की संभावना है. इस दौरान मौसम में कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. मौसम को लेकर कोई चेतावनी भी जारी नहीं की गयी है. दिवाली से मौसम में बदलाव दिखेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें