1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand vidhansabha winter session start from 16th december smj

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 दिसंबर से, होंगे 5 कार्यदिवस, 13 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने दी मंजूरी

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है. गुरुवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक में इसकी मंजूरी मिली है. इस सत्र में 5 कार्यदिवस होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची के प्रोजेक्ट बिल्डिंग में झारखंड कैबिनेट की हुई बैठक.
Jharkhand news: रांची के प्रोजेक्ट बिल्डिंग में झारखंड कैबिनेट की हुई बैठक.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आगामी 16 से 22 दिसंबर, 2021 तक चलेगा. इसी सत्र में राज्य सरकार सदन में द्वितीय अनुपूरक बजट भी पेश करेगी. गुरुवार को झारखंड कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. इस दौरान कुल 13 प्रस्तावों पर मंजूरी दी गयी.

गुरुवार को हुई झारखंड कैबिनेट की बैठक में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अलावा द्वितीय अनुपूरक बजट, आयुष्मान भारत, मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना, पीडीएस दुकानों के ई-पॉस मशीनों के सर्विस सपोर्ट समेत अन्य प्रस्तावों पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

16 दिसंबर से झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र

झारखंड कैबिनेट की बैठक में 16 से 22 दिसंबर, 2021 तक झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चलेगा. इस सत्र में 5 कार्यदिवस होंगे. इसके तहत 16 दिसंबर के अलावा 17, 20, 21 व 22 दिसंबर को शीतकालीन सत्र चलेगा. इस दौरान 18 और 19 क्रमश: शनिवार व रविवार होने के कारण अवकाश रहेगा.

पांच कार्यदिवसीय शीतकालीन सत्र के तहत 17 दिसंबर को राज्य सरकार द्वितीय अनुपूरक बजट पेश करेगी. वहीं, 20 दिसंबर को मुख्यमंत्री प्रश्नकाल होगा. इस दौरान विधायक मुख्यमंत्री से सीधी नीतिगत मुद्दों पर सवाल पूछ सकते हैं. इसके अलावा इस सत्र में कई विधेयक आने की भी संभावना है.

ई-पॉस मशीनों के सर्विस सपोर्ट कंपनी को मिला विस्तार

झारखंड कैबिनेट ने पीडीएस दुकानों के ई-पॉस मशीनों के सर्विस सपोर्ट के लिए कंपनी को अवधि विस्तार दी है. इसे दो साल और बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है. कंपनी से 5 साल के लिए सर्विस ली गयी थी, जो पूरा हो गया था. इसके अलावा झारखंड राज्य विधि प्रयोगशाला नियुक्ति नियमावली में संसोधन के साथ बैंकों में सरकारी खाते के लिए बैंक के चयन का मापदंड तय करने के लिए समिति के गठन को भी मंजूरी दी गयी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें