17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएम की कुर्सी के करीब झारखंड टाइगर चंपई सोरेन

कोल्हान डीआइजी अजय लिंडा और सरायकेला एसपी डॉ. विमल कुमार के निर्देश पर फोर्स की तैनाती कर दी गयी. इसके अलावा संबंधित थाना और डीएसपी को आवास पर कैंप करने का निर्देश दिया गया है.

तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में चंपई सोरेन को बुधवार को गठबंधन की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया. 15 साल बाद फिर से चंपई सोरेन विधायक दल के नेता चुने गये हैं. इससे पहले 2009 में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया था. चंपई सोरेन को जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया. चंपई सोरेन सरायकेला सीट से विधायक हैं और इस समय परिवहन, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री हैं. साथ ही झारखंड मुक्ति मोर्चा के उपाध्यक्ष हैं. सरायकेला के विधायक चंपई सोरेन का राजनीतिक सफर संघर्षमय रहा है. 90 के दशक में अलग झारखंड राज्य आंदोलन के माध्यम से चंपई सोरेन ने राजनीति में कदम रखा था. चंपई सोरेन चुनावी राजनीति में भी सफल राजनीतिज्ञ माने जाते हैं. वर्ष 1991 से 2019 तक सरायकेला विस क्षेत्र के लिए हुए विधान सभा चुनावों में एक टर्म को छोड़ कर उन्होंने सभी चुनावों में जीत दर्ज की है. सरायकेला से इन्होंने अब तक छह बार जीत दर्ज की है, जबकि उन्हें वर्ष 2000 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. चंपई सोरेन कोल्हान में ‘झारखंड टाइगर’ के नाम से प्रसिद्ध हैं. झामुमो के संगठन में भी केंद्रीय उपाध्यक्ष हैं. पूर्व में पार्टी में महासचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों को संभाल चुके हैं. झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन व कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के ये काफी करीबी माने जाते हैं.

जिलिंगगोड़ा में चंपई सोरेन के आवास की सुरक्षा बढ़ी

रांची में बुधवार को बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के के कारण शहर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी. इसके अलावा चंपई सोरेन के जिलिंगगोड़ा स्थित आवास पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी. कोल्हान डीआइजी अजय लिंडा से कोल्हान के तीनों एसपी को शहर में प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया. जिसके बाद जिला के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, एसएसपी किशोर कौशल समेत पूरा प्रशासनिक अमला सड़क पर उतर गया. भाजपा कार्यालय के अलावा जीएसटी कार्यालय समेत अन्य जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी. उपायुक्त,एसएसपी समेत पुलिस व प्रशासन का अमला ने बुधवार की रात सभी जगहों के सुरक्षा का जायजा लिया. इधर, चंपई सोरेन के आवास जिलिंगगोड़ा में भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. कोल्हान डीआइजी अजय लिंडा और सरायकेला एसपी डॉ. विमल कुमार के निर्देश पर फोर्स की तैनाती कर दी गयी. इसके अलावा संबंधित थाना और डीएसपी को आवास पर कैंप करने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने के बाद चंपई सोरेन ने किया सरकार बनाने का दावा किया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें