1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand railway news ready to run railway train but waiting for governments permission srn

Jharkhand railway news : रेलवे ट्रेन चलाने के लिए तैयार लेकिन सरकार की अनुमति का इंतजार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रेन शुरू करने से पहले सांसद व डीआरएम ने किया रांची स्टेशन का निरीक्षण
ट्रेन शुरू करने से पहले सांसद व डीआरएम ने किया रांची स्टेशन का निरीक्षण
Twitter

रांची : रेल डिवीजन से ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए सांसद संजय सेठ व डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने सोमवार को रांची रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद सांसद ने कहा कि पिछले दिनों वह रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से मिले थे और रांची से विभिन्न जगहों के लिए कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए ट्रेन परिचालन शुरू करने की मांग की थी.

उन्होंने रांची-लोहरदगा, रांची-दुमका इंटरसिटी, रांची-पटना, रांची-कोलकाता व रांची-जयनगर ट्रेन चलाने की मांग की थी. रांची-लोहरदगा ट्रेन से हजारों की संख्या में मजदूर व व्यवसायी प्रतिदिन राजधानी काम के सिलसिले में आते-जाते थे. इस ट्रेन के चलने से लोगों को फायदा होगा.

इस पर चेयरमैन ने भी सहमति जतायी थी. निरीक्षण के क्रम में रांची स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं को देखा. यहां पहले की अपेक्षा कोरोना काल में बहुत सारे काम हुए हैं. प्लेटफॉर्म की ऊंचाई बढ़ायी गयी है. हर कोच के सामने यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां लगायी गयी हैं. प्लेटफॉर्म पर फॉल्स सीलिंग लगायी गयी है व फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया गया है.

आदेश मिलते ही चलने लगेगी ट्रेन : डीआरएम

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर जनहित में ट्रेन परिचालन शुरू कराने की मांग की गयी है. रेलवे ट्रेन चलाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. राज्य सरकार की अनुमति का इंतजार है. सांसद मंगलवार को दिल्ली में रेलवे के अधिकारी से मिलेंगे और रांची रेलवे स्टेशन की व्यवस्था के बारे में बतायेंगे. साथ ही ट्रेन सेवा जल्द से जल्द शुरू करने की मांग करेंगे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें