1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics update ruckus on salman khurshid comment know what the leader of which party said srn

सलमान खुर्शीद के बयान पर झारखंड में भी मचा सियासी बवाल, जानें किस दल के नेता ने क्या कहा

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर झारखंड में बवाल मचा हुआ है. झारखंड के कई नेताओं ने उनके इस बयान की अलोचना की है तो वहीं कांग्रेस के नेता उनके इस बयान पर बचते दिखाई पड़ रहे हैं. तो आईये जानते हैं उनके इस बान पर झारखंड के नेताओं कैसी प्रतिक्रिया रही.

By Sameer Oraon
Updated Date
सलमान खुर्शीद के बयान पर झारखंड के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज
सलमान खुर्शीद के बयान पर झारखंड के राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज
प्रभात खबर

Jharkhand News, Ranchi News रांची : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्‍या: नेशनहुड इन अवर टाइम्‍स में हिदुत्व पर एक विवादित टिप्पणी की है जिस पर देश में सियासी बवाल मचा है. खुद पार्टी के उनके सहयोगी और सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने उनके इस बयान अलोचना की है और इसे तथ्यात्मक रूप से गलत करार दिया है.

अब यह सियासी बहस झारखंड के राजनीतिक गलियारों में भी मचने लगा है. पूर्वी जमशेदपुर से विधायक सरयू राय ने इसकी अलोचना की है. उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद के साथ साथ कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा है कि सलमान खुर्शीद द्वारा हिंदुत्व को बोको हराम और इस्लामिक स्टेट जैसा बताना एक उच्च शिक्षित व्यक्ति की शैतानी मूर्खता है. कांग्रेस इस पर सफाई दें, नहीं तो माना जाएगा कि वर्तमान कांग्रेस का अवचेतन हिंदुत्व विरोधी हो गया है. उन्हें माहत्मा की नहीं बल्कि मैडम की राह पंसद है.

वहीं झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से एक्सपोज हो गयी है, ये हमेशा से ही बहुसंख्यक समाज को नीचा दिखाती आयी है. पार्टी के किसी नेता ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है इसका मतलब साफ है कि वो लोग उनके साथ सहमत हैं. जनता इनके दोहरे चरित्र को जान चुकी है, कांग्रेस जो कहती है वो करती नहीं है. चुनाव के समय इसको मंदिर और भगवान याद आता है. उस वक्त कोई जेनऊधारी बन जाता है.

वहीं प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने इस मामले पर कुछ बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मुझे मामले की कोई जानकारी नहीं है इसलिए मैं अभी इस पर कुछ नहीं कह सकता.

तो वहीं झामुमो के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी इस बारे में भी अभी कुछ कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मैंने अभी इस किताब को पढ़ा नहीं है तो अभी मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कह सकता.

झारखंड बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने महेश पोद्दार ने इस पर ट्वीट कर कहा कि कांग्रेसी सलमान खुर्शीद का हिंदुत्व पर विचार विभाजनकारी सोच से प्रेरित कांग्रेस में ही दो फाड़!! ईमानदारी तो तब होगी जब खुर्शीद के बयानों पर रिएक्शन देनेवाले कांग्रेसी एक्शन लेकर भी दिखायें. RSS की बात हो तो सरकार गिराने पर आमादा हो जाते हैं, ऐसे घृणित बयान पर बस एक ठंडा रिएक्शन?

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें