1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics news jmm congress targeted the bjp srn

Jharkhand: सत्ता पक्ष ने BJP पर साधा निशाना, बोले- संवैधानिक संस्थाओं की मदद से सत्ता हथियाना चाहती है

झारखंड सत्ता पक्ष के लोग यानी झामुमो व कांग्रेस ने महंगाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि वो जनता को बुनियादी मुद्दों से भटका रही है. उन्होंने ये भी कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर वो हेमंत सरकार को अस्थिर करने में लगी हुई है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पत्रकारों को संबोिधत करते सुदिव्य कुमार सोनू व इरफान अंसारी
पत्रकारों को संबोिधत करते सुदिव्य कुमार सोनू व इरफान अंसारी
Prabhat Khabar

रांची: झामुमो व कांग्रेस ने महंगाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि आज झारखंड सहित पूरे देश में महंगाई चरम पर है. मध्यम वर्ग की कमर भाजपा अपनी नीतियों से तोड़ चुकी है. लोगों की थाली से निवाला छिन गया है. ऐसे समय में भाजपा लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा जैसे मुद्दे को लाकर जनता को उसके बुनियादी सुविधाओं से भटका रही है.

इसी कड़ी में भाजपा अब झारखंड में भी इडी, सीबीआइ जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर हेमंत सरकार को अस्थिर करने का काम कर रही है. श्री सोनू मंगलवार को झामुमो के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा संवैधानिक संस्था चुनाव आयोग व इडी के बहाने सत्ता में आने का सपना देख रही है. जो कभी सफल नहीं होने वाला है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही लोकतंत्र की प्रहरी है, लेकिन भाजपा लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रही है.

जनता बदहाल जीवन जीने को विवश: इरफान अंसारी

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि भाजपा ने महंगाई बढ़ाकर देश की जनता को बदहाल जीवन जीने को विवश कर दिया है. भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर झारखंड के सत्ता में आने का सपना देख रही है, जिसे झामुमो, कांग्रेस व राजद का गठबंधन कभी पूरा नहीं होने देगा. उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी जब झाविमो में थे, तो भाजपा पर आरोप लगा रहे थे. अब भाजपा में जाकर हेमंत सरकार को बदनाम कर रहे हैं.

भ्रष्टाचार के संरक्षण में एक हैं झामुमो और कांग्रेस : भाजपा

प्रदेश भाजपा ने कहा है कि राज्य में सत्ताधारी झामुमो और कांग्रेस राज्य की जनता के सवालों का जवाब देने के लिए एक मंच पर नहीं दिखे, लेकिन भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के लिए साथ आ गये है़ं झारखंड आंदोलन को खरीदने व बेचने को लेकर इनकी पुरानी दोस्ती रही है़ झारखंड की जनता को अपनी नाकामी, विफलता और भ्रष्टाचार के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस-झामुमो को महंगाई की याद आ रही है.

भाजपा प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा मंगलवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे़ उन्होंने कहा कि जनता को यूपीए शासन, मनमोहन सिंह की सरकार के कारनामे बखूबी याद है़ं जिसमें महंगाई दर हमेशा दो अंको में रही़ घोटालों की श्रृंखला खड़ी होती रही़ भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस झामुमो को महंगाई की इतनी ही चिंता है, तो कम से कम पेट्रोल और डीजल से राज्य का वैट क्यों नहीं घटाती़ 25 रुपये सब्सिडी की योजना तो पूरी तरह विफल साबित हुई़ यह सरकार भ्रष्टाचार में चौतरफा घिर चुकी है़ कानूनी शिकंजा इन पर कसने लगा है़ ये कभी आदिवासी कार्ड, कभी महंगाई, कभी गीदड़भभकी जैसे हथकंडे अपना रहे है़ं श्री सिन्हा ने कहा कि आज डूबती नाव को बचाने के लिए ये साथ आ रहे जब नाव में भ्रष्टाचार का पानी पूरी तरह भर चुका है़ मौके पर मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी मौजूद थे़

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें