1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics latest news split within jharkhand congress the fire of rebellion is not extinguished these big leaders will settle in delhi will talk to the high command srn

झारखंड कांग्रेस के अंदर फूट, नहीं बुझ रही बगावत की आग, ये बड़े नेता दिल्ली में जमे, करेंगे आलाकमान से बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दिल्ली में, राजनीतिक सरगर्मी तेज
कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दिल्ली में, राजनीतिक सरगर्मी तेज
twitter

Jharkhand Political News, Congress Conflict In Jharkhand रांची : प्रदेश कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दिल्ली में हैं. इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है. पिछले कुछ दिनों से विधायक व पार्टी के नेता संगठन से लगातार अपनी नाराजगी जता रहे हैं. कई नेताओं ने अपनी बात दिल्ली दरबार तक पहुंचायी है. पार्टी की चार महिला विधायकों ने विधायक दल के नेता आलमगीर आलम से मिल कर भी अपनी बात रखी है. इनकी ओर से कहा गया है कि सरकार में अधिकारी इनकी बातें नहीं सुनते हैं. प्रदेश नेतृत्व की ओर से इन्हें जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है, लेकिन सकारात्मक पहल नहीं होने की वजह से फिर से पार्टी में सरगर्मी तेज हो गयी है.

क्षुब्ध विधायकों और नेताओं के साथ प्रदेश नेतृत्व की बैठकें हुई हैं, लेकिन इसका कोई फलाफल सामने आता नहीं दिख रहा है. प्रदेश स्तर पर विवाद नहीं सुलझने के कारण एक बार फिर से दिल्ली दरबार की ओर नेताओं ने अपना रुख किया है. फिलहाल दिल्ली में पार्टी के आधा दर्जन विधायक मौजूद हैं. सूचना के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव सह महगामा विधायक दीपिका पांडेय, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, मांडर विधायक बंधु तिर्की, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और उमाशंकर अकेला दिल्ली में हैं.

इनमें से कई विधायकों ने दिल्ली में होने की पुष्टि की है, लेकिन खुल कर संगठन के बारे में कुछ भी कहने से इंकार किया है. इस संबंध में विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. हालांकि उन्होंने दो दिन पहले विधायक दल के नेता आलमगीर आलम से मुलाकात कर पार्टी की ओर से चुनाव से पहले जारी किये गये घोषणा पत्र को लागू करने की मांग की थी. विधायक उमाशंकर ने फोन तो उठाया, लेकिन कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया.

प्रदीप-बंधु प्रभारी से करेंगे बात

कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात करेंगे. प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह से भी मिलेंगे. संगठन से लेकर सरकार के कामकाम पर चर्चा करेंगे. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद दोनों का मामला स्पीकर रवींद्र नाथ महतो के पास लंबित है. केंद्रीय नेतृत्व से अपनी बात रख कर इस मामले में जल्द फैसले का आग्रह करेंगे. महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित दूसरे आला नेताओं से भी वे मुलाकात करेंगे. इस बाबत पूछे जाने पर श्री तिर्की ने कहा कि आला नेताओं से संगठन को लेकर चर्चा होगी. कोरोना संक्रमण के कारण कई महीनों से केंद्रीय नेताओं से मुलाकात नहीं हुई थी.

मैं अपने पिता फुरकान अंसारी का इलाज कराने के लिए दिल्ली आया हूं. मेरी किसी भी पार्टी नेता के साथ मुलाकात नहीं हुई है. शुक्रवार को वापस आऊंगा.

इरफान अंसारी, विधायक, जामताड़ा

उत्तराखंड की सह प्रभारी होने के नाते मैं दिल्ली आयी हूं. आगामी चुनाव को लेकर नेताओं के साथ विचार-विमर्श करूंगी.

दीपिका पांडेय, विधायक, महगामा

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें