1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news villagers of ranchi in panic due to the arrival of a herd of 30 elephants grj

झारखंड में नहीं थम रहा हाथियों का उत्पात, 30 हाथियों का झुंड पहुंचने से दहशत में रांची के ग्रामीण

रांची जिले के बुंडू के सुमानडीह में 30 हाथियों का झुंड पहुंचा. रविवार की रात्रि बुंडू अंचल क्षेत्र के सुमानडीह गांव के जंगल में झुंड प्रवेश कर गया है. सोमवार तड़के ग्रामीणों ने हाथियों को खेतों में देखा. इससे लोग भयभीत हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : खेतों में हाथियों का झुंड
Jharkhand News : खेतों में हाथियों का झुंड
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (आनंद राम महतो) : झारखंड में हाथियों का उत्पात जारी है. एक बार फिर हाथियों का झुंड रांची जिले के बुंडू अनुमंडल के ग्रामीण इलाकों में पहुंचा है. इससे ग्रामीणों में दहशत है. हाथियों के झुंड ने खेतों में लगी फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है. हाथियों के भय से लोग घर में रहने को मजबूर हैं.

रांची जिले के बुंडू के सुमानडीह में 30 हाथियों का झुंड पहुंचा. पिछले दिनों सोनाहातू प्रखंड के सुदूर क्षेत्रों में सक्रिय लगभग 30 जंगली हाथियों का झुंड रविवार की रात्रि बुंडू अंचल क्षेत्र के सुमानडीह गांव के जंगल में प्रवेश कर गया है. सोमवार तड़के ग्रामीणों ने हाथियों को खेतों में देखा. इसके बाद से ग्रामीणों में दहशत है. लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. जान-माल के नुकसान से लोग भयभीत हैं.

ग्रामीणों के अनुसार झुंड में लगभग 20 व्यस्क तथा 10 बच्चे शामिल हैं. झुंड में इतनी संख्या में हाथियों को देख लोगों में दहशत का माहौल है. लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. सोमवार को कई किसानों के खेतों में धान एवं अन्य फसल क्षति पहुंचाने की सूचना मिली है. आपको बता दें कि झारखंड में हाथियों का उत्पात जारी है. इससे पहले भी इस इलाके में हाथियों द्वारा नुकसान पहुंचाया जा चुका है. इस कारण ग्रामीण खेत की और या घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें