1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news the cdc company had the responsibility of picking up the garbage but the company sent the bill without lifting the garbage srn

Jharkhand News : सीडीसी कंपनी को कचरा उठाने का मिला था जिम्मा, लेकिन कंपनी ने बिना कचड़ा उठाये ही भेज दिया इतने का बिल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची नगर निगम को बिना कचरा उठाये ही भेज दिया 67 लाख का बिल
रांची नगर निगम को बिना कचरा उठाये ही भेज दिया 67 लाख का बिल
prabhat khabar

Jharkhand news, Ranchi News, Ranchi municipal corporation latest news रांची : शहर की सफाई व्यवस्था को मॉडल बनाने के लिए रांची नगर निगम ने घरों से कचरा उठाने का काम सीडीसी कंपनी को सौंपा है. इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को किया था. काम आवंटित होने के बाद कंपनी ने कुछ दिनों तक ट्रायल बेसिस पर शहर की सफाई की. कंपनी के एक-दो वाहन वार्ड में जाते थे. इसी प्रकार से जनवरी का पूरा माह बीत गया. अब कंपनी ने नगर निगम को एकमुश्त 67 लाख का बिल भेज दिया है. इससे निगम के अधिकारी भी हैरान हैं.

दो लाख घरों में लगाना था आरएफआइडी चिप, एक घर में भी नहीं लगा :

कंपनी को जब काम सौंपा गया था, तब नगर निगम ने दावा किया था कि कंपनी शहर के दो लाख घरों में आरएफआइडी चिप लगायेगी. कंपनी के कर्मचारी घरों से कूड़ा उठाने के बाद चिप के सामने आई कार्ड दिखायेंगे. इससे चिप खुद ब खुद ग्रीन हो जायेगी. चिप के ग्रीन होने के साथ ही निगम के कंट्रोल रूम में मैसेज चला जायेगा कि संबंधित घर से आज कूड़े का उठाव हो गया.

इस प्रकार से निगम शहर के दो लाख घरों से उठनेवाले कचरे की मॉनिटरिंग करेगा. लेकिन, 50 दिन बाद भी कंपनी की ओर से एक भी घर में आरएफआइडी चिप नहीं लगायी गयी है. ऐसे में कंपनी ने कहां से कूड़े का उठाव किया है, यह सत्यापन करना निगम के लिए भी टेढ़ी खीर साबित होगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें