1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news principals of schools said this to chief minister hemant soren gur

Jharkhand News : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News :  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने की मुलाकात
Jharkhand News : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने की मुलाकात
सोशल मीडिया

Jharkhand News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने मुलाकात की. इस दौरान इन्होंने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूलों में विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित है, लेकिन उन्हें ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है, लेकिन विद्यार्थियों की फीस नहीं मिलने से परेशानी हो रही है. सीएम ने उन्हें इस मामले में पहल करने का आश्वासन दिया.

स्कूल प्रबंधन ने सीएम को बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूलों में विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित है, लेकिन उन्हें ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है, ताकि विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम से अवगत कराया जा सके. दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन के दैनिक खर्च में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. शिक्षक व कर्मियों का वेतन, बस का किराया व अन्य खर्च का वहन स्कूल प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है.

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जून माह में फीस से संबंधित दिशा निर्देश जारी किया गया था, जिसका स्कूल प्रबंधन पालन कर रहा है, लेकिन अभिभावकों द्वारा विद्यार्थियों की फीस जमा नहीं की जा रहा है. इससे स्कूल संचालन में अब परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री से प्रधानाध्यापकों ने हस्तक्षेप कर एक संशोधित दिशा-निर्देश जारी करने का अनुरोध किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आइसीएसइ बोर्ड से संबद्ध स्कूल प्रबंधकों व प्रधानाध्यापकों से कहा कि सरकार इस दिशा में पहल करेगी. इस मौके पर प्रोविंसल अजित खेस, सेंट फ्रांसिस स्कूल के प्रधानाचार्य फादर मनोज, सेंट एंथोनी के प्रधानाचार्य क्रिस्टोफर, सेंट थॉमस के प्रधानाचार्य शिबू, विशप वेस्टकॉट की प्रधानाचार्य मिस जैकब एवं सेंट जेवियर स्कूल के प्रधानाचार्य फादर संजय केरकेट्टा उपस्थित थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें