29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: 1984 के दंगा पीड़ितों को नहीं मिला मुआवजा, हाईकोर्ट के आदेश पर बन रही पीड़ितों की सूची

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग और रामगढ़ के 12 सिखों की सूची सौंपी गई है, जो 1984 के दंगा के पीड़ित हैं. इन्हें अब तक मुआवजा नहीं मिला है.

Jharkhand News: झारखंड में 1984 के दंगा पीड़ितों की 12 लोगों की एक सूची सतनाम सिंह गंभीर को सौंपी गई है. ये एक दर्जन लोग रामगढ़ और हजारीबाग जिले के रहने वाले हैं. इन्हें 40 साल बाद भी मुआवजा नहीं मिला है. सतनाम सिंह हाईकोर्ट के निर्देश पर 1984 के झारखंड के दंगा पीड़ितों की लिस्ट बना रहे हैं.

Jharkhand के पीड़ितों को न्याय दिलाने में जुटे हैं सतनाम सिंह

झारखंड हाईकोर्ट में 84 के दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए सतनाम सिंह गंभीर ने याचिका दाखिल कर रखी है. हाईकोर्ट ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार करें, जिन्हें अब तक मुआवजा नहीं मिली है. हजारीबाग और रामगढ़ के 12 पीड़ित परिवारों ने बृहस्पतिवार (13 जून) को सतनाम सिंह को जमशेदपुर के साकची में यह लिस्ट सौंपी.

रामगढ़ व हजारीबाग के 12 लोगों की सूची सतनाम सिंह को सौंपी गई

रामगढ़ जिले के भुरकुंडा के पीड़ित परिवार के हरजीत सिंह धामी आज हजारीबाग और रामगढ़ के 12 पीड़ितों की सूची लेकर जमशेदपुर पहुंचे. ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के पूर्वी भारत के अध्यक्ष सह याचिकाकर्ता सतनाम सिंह ने बताया कि इन पीड़ितों को अभी मुआवजा नहीं मिला है. उनकी कोशिश रहेगी कि एक भी पीड़ित परिवार मुआवजे से वंचित न रहे.

40 साल बाद भी सिख दंगा के पीड़ितों को न्याय न मिलना पीड़ादायक

ज्ञात हो कि सतनाम सिंह गंभीर लगातार सिख पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए झारखंड का दौरा कर रहे हैं. सतनाम सिंह गंभीर ने कहा कि दंगों के 40 वर्ष बाद भी इंसाफ नहीं मिलना पीड़ादायक है. कहा कि उनका संघर्ष अंतिम पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा. पहले चरण में मुआवजा संबंधी मामलों का निबटारा किया जायेगा. इसके बाद मुकदमों को लेकर इंसाफ की आवाज बुलंद की जायेगी.

इसे भी पढ़ें

याचिकाकर्ता को सौंपी गयी 1984 सिख दंगा के 33 पीड़ितों की सूची

जमशेदपुर : 1984 के दंगा पीड़ितों को मुआवजा भुगतान के मामले में हाइकोर्ट ने तीन दिन में मांगी स्टेटस रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें