1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news home secretary rajiv arun ekka did show cause to ranchi ssp for putting up the poster rgj

Ranchi Violence Case:होम सेक्रेटरी राजीव अरुण एक्का ने पोस्टर लगाने पर रांची एसएसपी को किया शो कॉज

10 जून को रांची के मेन रोड में हुई हिंसा के कथित आरोपियों के पोस्टर लगाये जाने के मामले में गृह सचिव ने रांची एसएसपी से स्पष्टीकरण मांगा है. गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का ने एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा से पोस्टर लगाये जाने के संबंध में दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची एसएसपी सुरेंद्र झा
रांची एसएसपी सुरेंद्र झा
फोटो. फाइल

Ranchi News Latest : 10 जून को रांची के मेन रोड में हुई हिंसा के कथित आरोपियों के पोस्टर लगाये जाने के मामले में गृह सचिव ने रांची एसएसपी से स्पष्टीकरण मांगा है. गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का ने एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा से पोस्टर लगाये जाने के संबंध में दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है.

हाईकोर्ट के आदेश का बताया उल्लंघन

गृह सचिव ने कहा कि मेन रोड में हुई घटना में कथित रूप से शामिल लोगों के फोटो सहित पोस्टर 14 जून को रांची पुलिस द्वारा लगाये गये, जिनमें कई व्यक्तियों के नाम व अन्य विवरण भी दिये गये थे. यह विधिसम्मत नहीं है और उच्च न्यायालय, इलाहाबाद (पीआईएल. संख्या-532/2020 में नौ मार्च 2020) के पारित न्यायादेश के विरुद्ध है. उपरोक्त पारित आदेश में न्यायालय द्वारा सड़क किनारे लगे बैनरों को तत्काल हटाने के निर्देश दिये गये थे. न्यायालय ने उत्तर प्रदेश राज्य को निर्देश दिया था कि बिना कानूनी अधिकार के लोगों के व्यक्तिगत जानकारी वाले बैनर सड़क किनारे न लगायें. यह मामला और कुछ नहीं बल्कि लोगों की निजता में एक अनुचित हस्तक्षेप है. इसलिए, यह भारत के संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें