1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news foot overbridges built on these 4 roads in ranchi which have escalators costing rs 25 crore srn

ट्रैफिक को देखते हुए रांची के इन 4 सड़कों पर बनेंगे ओवरब्रिज, जिसमें होगा एस्कलेटर, 2.5 करोड़ रूपये की है लागत

रांची में बढ़ते ट्रैफिक के कारण रांची के 4 सड़कों पर फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना बनी है. नगर विकास विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार किया है और इसे जल्द ही कैबिनेट की स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची के इन 4 सड़कों पर बनेंगे ओवरब्रिज
रांची के इन 4 सड़कों पर बनेंगे ओवरब्रिज
Symbolic Pic

Jharkhand News, Ranchi News रांची : राजधानी रांची में बढ़ते ट्रैफिक के कारण पैदल चलनेवाले लोगों की परेशानी को देखते हुए चार सड़कों पर एस्कलेटर (स्वचालित सीढ़ियों) युक्त फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना है. नगर विकास विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार किया है. इसे कैबिनेट की स्वीकृति के लिए पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. जुडको को कार्ययोजना तैयार करने की जिम्मेवारी मिली है. हरमू रोड में किशोरगंज चौक के पास, अल्बर्ट एक्का चौक पर, चर्च कॉम्प्लेक्स के नजदीक और न्यूक्लियस मॉल के समीप एस्कलेटर और लिफ्ट से युक्त फुट ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव है.

इस तरह के एक फुट ओवरब्रिज के निर्माण में करीब 2.5 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है. इन फुट ओवरब्रिज के जरिये सड़क पार करने के लिए लोगों को सीढ़ियां चढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी. शॉपिंग मॉल की तर्ज पर लगाये जाने वाले एस्कलेटर से लोग फुट ओवरब्रिज पर चढ़ेंगे और दूसरी तरफ उतर जायेंगे.

फुट ओवरब्रिज बन जाने से शहर की व्यस्त सड़कों पर वाहनों का आवागमन सुगम हो सकेगा. चर्च कॉम्पलेक्स के पास मौजूदा फुट ओवरब्रिज का प्रयोग न के बराबर होता है. माना जा रहा है कि इसका कारण सीढ़ियां चढ़ने में लोगों को होनेवाली परेशानी है. इसे देखते हुए एस्कलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना तैयार की गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें