1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news cm hemant soren joined the program of child journalist told the children when they would be vaccinated srn

बाल पत्रकारों के कार्यक्रम में शामिल हुए CM Hemant, बच्चों को बताया कब लगेगा उनको टीका

रांची के कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में बाल पत्रकार कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए. उन्होंने बच्चों के कई सवालों के जवाब दिये. बच्चों के टीके पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भविष्य में बच्चों के लिए भी कोविड-19 का टीका तैयार किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
यूनिसेफ के बाल पत्रकार कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम  हेमंत सोरेन
यूनिसेफ के बाल पत्रकार कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम हेमंत सोरेन
File Photo

Jharkhand News, Ranchi News रांची : बाल पत्रकारों ने शनिवार को सीएम हेमंत सोरेन से पूछा कि अंकल बुजुर्गों को कोरोना का टीका लग चुका है, अब बच्चों को कब लगेगा? इस पर सीएम ने कहा कि किसी भी वायरस का टीका बनने में वक्त लगता है, लेकिन कोरोना महामारी का टीका वैज्ञानिकों ने जल्द बनाने का कार्य कर दिखाया है. उम्मीद करता हूं कि निकट भविष्य में बच्चों के लिए भी कोविड-19 का टीका वैज्ञानिकों द्वारा तैयार किया जायेगा.

जब तक बच्चों के टीकाकरण का कार्य नहीं हो पाता है, तब तक जागरूकता और बचाव ही कोरोना संक्रमण से बचने का कारगर और सफल उपाय है. मौका था बाल पत्रकार कार्यक्रम का, जिसे कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में शनिवार को विश्व बाल दिवस पर यूनिसेफ एवं नव भारत जागृति केंद्र रांची ने आयोजित किया था.

सभी कक्षाएं खोलने का किया अनुरोध :

मौके पर बाल पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करते हुए सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोला जाये. बाल पत्रकारों ने कोरोना महामारी में बच्चों में हुई समस्याओं और चुनौतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की. इनमें महामारी के कारण शिक्षा और मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव, महामारी में गरीब व जरूरतमंद बच्चों के पास स्मार्टफोन, पीसी आदि की अनुपलब्धता और ऑनलाइन शिक्षा में चुनौतियां आदि की बातें रखीं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार बच्चों की समस्याओं पर निरंतर नजर रखे हुई है. विशेषकर झारखंड के बच्चों की शिक्षा महामारी में बाधित हुई है, उसकी भरपाई को लेकर राज्य सरकार काम कर रही है. राज्य सरकार स्कूलों में सभी बच्चों को सुरक्षित और सकारात्मक वातावरण में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी उपाय कर रही है.

राज्य सरकार स्कूलों के संचालन के लिए संक्रमण की स्थिति पर नजर रखते हुए चरणबद्ध तरीके से विद्यालयों में पठन-पाठन प्रारंभ करने का प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि निकट भविष्य में प्राथमिक विद्यालय भी फिर से शुरू होंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें