1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news brij bhushan mishra head priest of jagannathpur temple in ranchi dies funeral to be held on thursday smj

रांची के जगन्नाथपुर मंदिर के प्रधान पुजारी ब्रजभूषण मिश्र का निधन, गुरुवार को हाेगा अंतिम संस्कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रांची के जगन्नाथपुर मंदिर के प्रधान पुजारी ब्रजभूषण नाथ मिश्र का हुआ निधन.
Jharkhand News : रांची के जगन्नाथपुर मंदिर के प्रधान पुजारी ब्रजभूषण नाथ मिश्र का हुआ निधन.
फाइल फोटो.

Jharkhand News, Ranchi News, रांची : झारखंड की राजधानी रांची के जगन्नाथपुर मंदिर के प्रधान पुजारी ब्रजभूषण नाथ मिश्र का निधन बुधवार (20 जनवरी, 2021) को हो गया. बताया गया कि 69 वर्ष के श्री मिश्र पिछले एक साल से कैंसर से पीड़ित थे. उनका इलाज मुंबई से चल रहा था, लेकिन कोरोना के कारण मुंबई नहीं जाकर रांची में ही इलाज करवा रहे थे. इधर, इस मंदिर के दो प्रधान पुजारियों का निधन बुधवार को हुआ है, जो एक संयोग माना जा सकता है.

बताया गया कि जगन्नाथ मंदिर के वर्तमान प्रधान पुजारी ब्रजभूषण नाथ मिश्र की तबीयत अचानक काफी बिगड़ गयी थी. उनके परिजनों ने पारस एचईसी हॉस्पिटल लेकर गये, लेकिन वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, मंदिर के मनोज तिवारी ने बताया कि श्री मिश्र का दाह- संस्कार गुरुवार (21 जनवरी, 2021) को रांची के धुर्वा स्थित सीठियों के मुक्तिधाम में होगा.

बता दें कि 3 जून, 2020 को जगन्नाथपुर मंदिर के प्रधान पुजारी रहे जगदीश मोहंती का 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. 3 जून, 2020 का दिन बुधवार था और वर्ष 2021 के 20 जनवरी का दिन भी बुधवार है. इसे महज संयोग ही माना जा रहा है कि जगन्नाथपुर मंदिर के दो प्रधान पुजारियों का निधन एक ही दिन हुआ है.

पूर्व प्रधान पुजारी जगदीश मोहंती मूल रूप से ओड़िशा के रहने वाले थे. इनके निधन के बाद ब्रजभूषण नाथ मिश्र को जगन्नाथपुर मंदिर का प्रधान पुजारी बनाया गया था. वहीं, जगदीश मोहंती के पिता वर्ष 1967-68 तक जगन्नाथ मंदिर के पुजारी रहे थे, लेकिन उनके निधन के बाद जगदीश मोहंती को मंदिर का प्रधान पुजारी बनाया गया था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें