1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news akanksha 40 and indira gandhi balika vidyalaya results released check your exam results like this srn

आकांक्षा- 40 और इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे चेक करें अपना परीक्षा परिणाम

रिजल्ट जारी करने के लिए जैक सचिव को किया गया अधिकृत. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष का पद 15 सितंबर से है रिक्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
आकांक्षा- 40 और इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय का रिजल्ट हुआ जारी
आकांक्षा- 40 और इंदिरा गांधी बालिका विद्यालय का रिजल्ट हुआ जारी
Symbolic Pic

Jharkhand News, Ranchi News रांची : जैक द्वारा ली गयी परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने का रास्ता साफ हो गया है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ले जैक सचिव को रिजल्ट जारी करने के लिए अधिकृत कर दिया है. विभाग का पत्र प्राप्त होने के बाद जैक ने मंगलवार को आकांक्षा-40, इंदिरा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय एवं नेतरहाट आवासीय विद्यालय की तर्ज पर संचालित विद्यालयों के प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी किया.

इस माह अंत तक मैट्रिक व इंटर विशेष (पूरक/संपूरक) परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया जायेगा. इसके अलावा मदरसा, एवं मध्यमा परीक्षा का रिजल्ट भी तैयार है. ज्ञात हो कि 15 सितंबर से अध्यक्ष का पद रिक्त होने के कारण रिजल्ट जारी नहीं हो पा रहा था. प्रावधान के अनुरूप अध्यक्ष ही रिजल्ट जारी करने के लिए अधिकृत हैं.

आकांक्षा-40 में सामान्य वर्ग का कट ऑफ 65 फीसदी :

आकांक्षा-40 में इंजीनियरिंग के 182 व मेडिकल के 189 विद्यार्थियों के नामांकन की अनुशंसा की गयी है. जैक द्वारा जारी रिजल्ट के अनुसार, सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों का कट ऑफ मार्क्स 65 फीसदी, बीसी वन व बीसी टू का 60 फीसदी एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों का कट ऑफ मार्क्स 55 फीसदी रहा.

इसके अलावा इंदिरा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय हजारीबाग में नामांकन के लिए 95 एवं नेतरहाट आवासीय विद्यालय की तर्ज पर संचालित विद्यालय दुमका के लिए 96 व चाईबासा के लिए 93 विद्यार्थियों का चयन किया गया है. विद्यार्थी जैक की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें