1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news a young woman jumped from a 15 storey building in ranchi died police are scanning cctv footage smj

संत जेवियर कॉलेज की छात्रा ने रांची के 15 तल्ले बिल्डिंग से लगायी छलांग, हुई मौत, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

रांची के लालपुर स्थित निर्माणाधीन 15 मंजिला बिल्डिंग से एक युवती ने कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को मौके पर से सुसाइड नोट मिला है. वहीं, आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाल कर हर पहलुओं की जांच में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालपुर थाना क्षेत्र के सब्जी मार्केट स्थित 15 मंजिला बिल्डिंग से एक युवती ने कूदकर की आत्महत्या.
लालपुर थाना क्षेत्र के सब्जी मार्केट स्थित 15 मंजिला बिल्डिंग से एक युवती ने कूदकर की आत्महत्या.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित लालपुर सब्जी मार्केट के पास 15 मंजिला बिल्डिंग से एक युवती ने छलांग लगायी है. इससे मौके पर ही युवती की मौत हो गयी. युवती की पहचान विनीता कुमारी के रूप में हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही लालपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. आसपास लगे CCTV फुटेज को पुलिस खंगाल रही है. वहीं, पुलिस को मृतक के पास से सुसाइड नोट भी मिली है.

लालपुर स्थित सब्जी मार्केट के पास अंडर कंस्ट्रक्शन 15 मंजिला बिल्डिंग से गुुरुवार को एक युवती विनीता कुमारी के गिरने की जानकारी मिली. काफी ऊंचाई से गिरने के कारण विनीता की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. विनीता के चेहरे पर मास्क लगा हुआ है. पुलिस आसपास लगे CCTV फुटेज को भी खंगाल रही है. मृतक विनीता सेंट जेवियर कॉलेज की छात्रा बतायी जाती है.

इधर, पुलिस को मिले CCTV फुटेज में देखा गया कि विनीता दोपहर 3.20 के आसपास निर्माणाधीन 15 मंजिला बिल्डिंग परिसर में प्रवेश की. इसके कुछ देर बाद ही विनीता के बिल्डिंग से गिरकर मौत की खबर आयी. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर जांच- पड़ताल कर रही है. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है.

मृतक रांची के बरियातू स्थित न्यू हिल व्यू के रोड नंबर-7 की रहने वाली थी. इसके पिता विनोद महतो हैं. मृतक विनीता सेंट जेवियर काॅलेज से सोशियोलॉजी में ऑनर्स कर रही थी. इधर, खबर की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है.

इधर, लालपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. जांच के दौरान उन्होंने पाया कि अधिक ऊंचाई से छलांग लगाने की वजह से नीचे गिरने से छात्रा के शरीर के विभिन्न अंग क्षतिग्रस्त हो गये. वहीं, FSL की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. FSL की टीम ने घटनास्थल पर पड़े छात्रा के बैग से दो पन्ने का एक सुसाइड नोट भी बरामद कर जांच के लिए सील कर दिया है.

मृतक के पिता ने जतायी हत्या की आशंका

दूसरी ओर, मृतक विनीता कुमारी के पिता ने हत्या की आशंका को लेकर लालपुर थाने में गुरुवार की रात शिकायत दर्ज करायी है. हालांकि, उन्होंने हत्या की आशंका किसी पर जाहिर नहीं की है. बताया कि छात्रा दोपहर 2 बजे कॉलेज का काम के लिए घर से निकली थी. छात्रा पढ़ने में काफी मेधावी थी. कहीं उसे अपार्टमेंट में रहने वाले किसी लड़के ने किसी काम से बुलाया तो नहीं था. जिसके कारण छात्रा वहां पहुंची. जिसके बाद किसी कारणवश छत से धकेल कर उसकी हत्या कर दी गयी. वहीं, मृतक छात्रा के परिजनों का यह भी कहना है कि छात्रा को कोई मानसिक या पारिवारिक परेशानी नहीं थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें