1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand naxal news raiding on three establishments of ranchi upper bazaar on notice of giving money to naxalites from hawala disclosure of this case srn

Jharkhand Naxal News : हवाला के जरिये नक्सलियों को पैसे ट्रांसफर करने के मामले में झारखंड के तीन बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियों को पैसे देने की सूचना पर रांची अपर बजार के तीन प्रतिष्ठानों पर पड़ा छापा
नक्सलियों को पैसे देने की सूचना पर रांची अपर बजार के तीन प्रतिष्ठानों पर पड़ा छापा
फाइल फोटो.

jharkhand naxal news, ranchi police raid in uppar bazar रांची : नक्सलियों, अपराधियों को हवाला के जरिये मोटी रकम पहुंचाये जाने की सूचना पर मंगलवार को राजधानी के कई प्रतिष्ठानों में छापेमारी हुई. इनमें अपर बाजार स्थित कपड़े की दुकान श्री सिद्धि बुटीक, राजेश किराना दुकान (संचालक प्रसन्न जैन) और गोपाल कॉम्प्लेक्स स्थित द बंधु ट्रेवल्स शामिल हैं. छापामारी के दौरान पुलिस ने श्री सिद्धि बुटीक से कई कागजात जब्त किये.

जबकि, गोपाल कॉम्प्लेक्स स्थित द बंधु ट्रेवल्स से कुछ दस्तावेज, नोट गिनने की दो मशीनें और लैपटॉप जब्त किये गये हैं. वहीं, उपरोक्त प्रतिष्ठानों के संचालक फरार हो गये थे. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली थी कि अपर बाजार के कुछ कारोबारी हवाला कारोबार में शामिल हैं. इसके बाद कोतवाली डीएसपी विकास लागुरी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी.

20 जनवरी को भी हुई थी छापामारी :

हवाला कारोबार की सूचना पर 20 जनवरी को रांची पुलिस की टीम ने अपर बाजार के दो बड़े कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी की थी. हालांकि, उस छापेमारी में कुछ भी बरामद नहीं हुआ था.

धनबाद में भी छापा :

मंगलवार को बैंक मोड़ पुलिस ने जया कांप्लेक्स के दूसरे फ्लोर स्थित अभिनव कनौजिया नामक चार्टड एकाउंटेंड (सीए), मटकुरिया के उत्सव जैन तथा अशोक नगर बैंक मोड़ के एक व्यवसायी के कार्यालय में छापामारी की. बैंक मोड़ के थाना प्रभारी रणधीर सिंह ने बताया कि जांच पूरी नहीं हुई है. सीए अभिनव कनौजिया कोल ट्रेडिंग का काम भी करते हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें