1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand naxal news naxalites torched two vehicles in patratu jharkhand attacked the site of the company building the bridge threatened the working workers srn

Jharkhand Naxal News : झारखंड के पतरातू में उग्रवादियों ने दो वाहन फूंके, पुल बना रही कंपनी की साइट पर बोला धावा, काम कर रहे मजदूरों को दी धमकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के पतरातू में उग्रवादियों ने दो वाहन फूंके
झारखंड के पतरातू में उग्रवादियों ने दो वाहन फूंके
सांकेतिक तस्वीर

jharkhand Ramgarh Maoist News रामगढ़ : पतरातू थाना क्षेत्र के टोकीसूद गांव के लमकीटांड़ स्थित बिंजा नाला पर पुल बना रही कंपनी के मगरदहा स्थित साइट पर शनिवार की रात उग्रवादियों ने फायरिंग की. साथ ही साइट पर खड़ी जेसीबी व ट्रैक्टर में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी. इस दौरान उग्रवादियों ने दो मजदूरों की पिटाई भी.

वहीं मुंशी लगनू महली को एक पर्चा ठेकेदार को देने के लिए दिया. घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादी फायरिंग करते हुए छापर की जंगल की ओर भाग गये. उल्लेखनीय है कि चार करोड़ की लागत से बननेवाले पुल का निर्माण इंस्प्रिंट कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपमेंट लिमिटेड कंपनी करा रही है. सूचना मिलने पर पतरातू एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र चौधरी, इंस्पेक्टर लिलेश्वर महतो सदल बल घटनास्थल पर पहुंचे और एक खोखा बरामद किया.

पुलिस की वर्दी पहनकर पैदल आये थे उग्रवादी

मुंशी लगनू महली ने बताया कि शनिवार की रात पुलिस की वर्दी पहने 10-12 लोग साइट पर पहुंचे. इसके बाद सो रहे मजदूरों को गाली देते हुए जगाया. मजदूर कुछ समझ पाते इससे पहले उन लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. कई मजदूरों ने पास के जंगलों में छिप कर अपनी जान बचायी. इसके बाद उग्रवादियों ने जेसीबी मशीन व ट्रैक्टर में आग लगा दी.

वहीं गिरिडीह निवासी मजदूर रघुनंदन प्रसाद महतो व चौपारण निवासी भूनेश राम के साथ मारपीट की. उन्होंने मजदूरों को धमकी देते हुए कहा कि यहां से सुबह तक भाग जाओ वरना गोली खाओगे. उग्रवादियों के जाने के बाद मजदूरों ने दोनों वाहनों पर पानी डाल कर जलने से बचा लिया. इधर, उग्रवादियों की टोह में टोकीसूद, बिंजा, छापर के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन पुलिस को इसमें कोई कामयाबी नहीं मिली.

किसी भी संगठन ने लेवी नहीं मांगी थी :

इंस्प्रिंट कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपमेंट लिमिटेड कंपनी के मो इजहार ने बताया कि किसी भी संगठन की ओर से हमें काम बंद करने की धमकी नहीं दी गयी थी और न ही लेवी मांगा गया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें