18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डभ्रष्टाचार के मामले पर झामुमो का पलटवार, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से पूछा ये सवाल

भ्रष्टाचार के मामले पर झामुमो का पलटवार, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से पूछा ये सवाल

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि देश में अनियमितता के कई ऐसे मामले भाजपा शासित राज्य और केंद्र सरकार में हर दिन सामने आ रहे हैं, मगर, इडी मौन धारण किये हुए है. झारखंड में भी यही हो रहा है.

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रांची आगमन, सभा और उनके भाषणों पर पलटवार किया है. साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जवाब देने की चुनौती दी है. झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भ्रष्टाचार की बात करनेवाले जेपी नड्डा यह बतायेंगे कि योगेंद्र तिवारी ने जिनका-जिनका नाम लिया है, उनका नाम पार्टी सार्वजनिक करेगी? योगेंद्र तिवारी ने सुनील तिवारी के माध्यम से बाबूलाल को पैसे दिये या नहीं, इस पर पार्टी श्वेत पत्र जारी करे.

लैंड स्कैम की बात करनेवाले जेपी नड्डा यह बतायें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की जमीन क्यों और किस आधार पर अदाणी को दी गयी. महिला, आदिवासी और दलित का दावा करनेवाले जेपी नड्डा यह बतायें कि मणिपुर किस देश का प्रदेश है. वहां पर किसका शासन और प्रशासन है. इसके बावजूद आदिवासी महिलाओं के साथ जो हुआ, वह क्या था? प्रधानमंत्री, गृह मंत्री इसके बारे में क्या कहते हैं? पीएम वहां क्यों नहीं गये?

Also Read: क्या भविष्य में झामुमो से गठबंधन करेगी भाजपा ? प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने दिया ये जवाब

पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री भट्टाचार्य ने हरमू में आयोजित भाजपा कि संकल्प यात्रा के समापन समारोह के दौरान खाली कुर्सियों का वीडियो दिखाते हुए कहा कि जेपी नड्डा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करनेवाले संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, लेकिन भाजपा नेता इनकी लाज भी नहीं रख पाये. छह विधानसभा मिलाकर जितने बूथ हैं, उतने पार्टी कार्यकर्ता भी इस जनसभा में नहीं पहुंचे. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि देश में अनियमितता के कई ऐसे मामले भाजपा शासित राज्य और केंद्र सरकार में हर दिन सामने आ रहे हैं, मगर, इडी मौन धारण किये हुए है. झारखंड में भी यही हो रहा है. इसलिए अब इडी की साख पर सवाल खड़ा हो गया है. इडी को अपनी विश्वसनीयता साबित करनी होगी.

पूछा कि नारायण राणे की संपत्ति इडी ने भ्रष्टाचार के आरोप में जब्त कर ली. इसके बाद किस आधार पर उन्हें केंद्र में मंत्री बना दिया गया? उन्होंने यह भी कहा कि अजीत पवार पर करोड़ों रुपये की अनियमितता के आरोप में इडी ने कार्रवाई की थी. संपत्ति भी जब्त हुई, इसके बाद भी उन्हें किस आधार पर महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बना दिया गया?.

रघुवर पर पुराने मामले की जांच चलती रहेगी

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर पूछे गये सवाल पर श्री भट्टाचार्य ने कहा : दरअसल भाजपा अब अपने नेताओं को बचाने के लिए सेफ जोन तलाश करने लगी है. रघुवर दास को संवैधानिक पद पर बैठाना इसका प्रमाण है. उन्होंने कहा कि रघुवर काल के जो पुराने मामले चल रहे हैं, वह चलते रहेंगे. जांच में कोई आंच नहीं आयेगी. मगर हमारी सरकार बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं करेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें