1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand cyber crime news by atm card cloning cyber criminals blew away 73 thousand rupees of salon operator srn

झारखंड : ATM का क्लोन बनाकर साइबर अपराधियों ने उड़ा लिए सैलून संचालक के 73 हजार रूपये, ऐसे दिया घटना को अंजाम

रांची में साइबर अपराधियों ने ATM कार्ड का क्लोन बनाकर सैलून संचालक के खाते से 73 हजार रूपये की निकासी कर ली. इस संबंध में भुक्त भोगी ने चान्हों थाने में शिकायत दर्ज की है. वो रांची के बीजूपाड़ा चौक पर सैलून की दुकान चलाते थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyber Crime In Jharkhand : सैलून संचालक के खाता से उड़ाये 73 हजार
Cyber Crime In Jharkhand : सैलून संचालक के खाता से उड़ाये 73 हजार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, Ranchi cyber crime news चान्हो : थाना क्षेत्र के लुंडरी गांव निवासी सलमान अंसारी के बैंक खाता से साइबर अपराधियों ने एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर 73 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली. मामले को लेकर भुक्तभोगी ने चान्हो थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जानकारी के अनुसार बीजूपाड़ा चौक पर सैलून की दुकान चलानेवाले सलमान अंसारी का चान्हो के टांगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में खाता है.

उसमें करीब 73.500 हजार रुपये जमा थे. 30 सितंबर की सुबह को सलमान ने अपने मोबाइल में देखा कि उसके खाता से पैसा निकासी का मैसेज आया हुआ है. मैसेज में उसके खाता से 29 सितंबर की रात 12 बजे से पहले तीन बार मे 15-15 हजार रुपये करके 45 हजार व बाद में तिथि बदलने के पश्चात पुनः तीन बार में 28 हजार की निकासी की गयी है.

मैसेज देख सलमान अंसारी बैंक गये तो उन्हें बताया गया कि रांची के कोकर व खेलगांव के आसपास के किसी एटीएम से कार्ड के माध्यम से पैसों की निकासी की गयी है. सलमान ने बताया कि उन्होंने जमीन बंधक कर बहन की शादी के लिए नकद लोन लिया था. एक अक्तूबर को जब वह मामले को लेकर चान्हो थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने जा रहे थे तो इस बीच पुनः उनके मोबाइल में मैसेज आया कि 232 रुपये में से भी 200 रुपये की निकासी कर ली है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें