1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news cm hemant soren threat case accused will soon be behind bars police is taking the help of interpol srn

CM हेमंत को धमकी केस में आरोपी जल्द होगा सलाखों के पीछे, झारखंड पुलिस ले रही है इंटरपोल की सहायता

हेमंत सोरेन को धमकी देने के मामले में अब साइबर पुलिस अनुसंधान के लिए इंटरपोल की मदद लेने की तैयारी कर रही है. जल्द ही न्यायालय के निर्देश पर पत्राचार किया जायेगा ताकि आरोपी तक जल्द से जल्द इंटरपोल के सहयोग से पहुंच सके. और पर कार्रवाई की जा सके.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CM हेमंत को धमकी केस में पुलिस ले रही है इंटरपोल की सहायता
CM हेमंत को धमकी केस में पुलिस ले रही है इंटरपोल की सहायता
File Photo

Ranchi Cyber Police, hemant soren news रांची : सीएम हेमंत सोरेन को धमकी देने से संबंधित मामले में अनुसंधान के लिए साइबर थाना की पुलिस अब इंटरपोल की मदद लेगी. सीनियर पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर केस के अनुसंधानक ने तैयारी शुरू कर दी है. जल्द ही न्यायालय के निर्देश पर पत्राचार किया जायेगा, ताकि आरोपी के बारे में जानकारी लेकर इंटरपोल के सहयोग से उस तक पहुंचा जा सके और कार्रवाई हो. जांच से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, जिस इमेल आइडी से धमकी भरा इमेल सीएम को भेजा गया.

उसका सर्वर जर्मनी में है. इस कारण अनुसंधान के दौरान वहां से मामले में जानकारी एकत्र करने के लिए इंटरपोल के सहयोग की आवश्यकता है. वर्ष 2020 के जुलाई माह में मुख्यमंत्री को इमेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी गयी थी.

आठ जुलाई को दो बार मेल भेजे गये थे. इसके बाद एक और इमेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी गयी थी, जिसके बाद मामले में साइबर थाना में केस दर्ज किया था. जिसका अनुसंधान साइबर थाना में पदस्थापित पुलिस अधिकारी कर रहे हैं. अनुसंधान के दौरान पूर्व में ही आइपी एड्रेस के आधार पर विदेश से इमेल भेजने की जानकारी अनुसंधानक को मिली थी, जिसके आधार पर मामले में आगे की जांच हो रही थी.

पूर्व में भी पूरे मामले में जर्मनी से सहयोग लेने के लिए सीनियर पुलिस अधिकारियों ने निर्णय लिया था. लेकिन मामले में पुलिस अधिकारियों को जांच में कोई विशेष सहयोग विदेश से नहीं मिला. जिस कारण अब इंटरपोल से सहयोग लेने पर निर्णय लिया गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें