1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news bjp leader shot dead in ranchi another leader injured minister arjun munda raised questions on administration srn

रांची में BJP नेता की गोली मार कर हत्या, एक अन्य नेता भी घायल, मंत्री अर्जुन मुंडा ने उठाया प्रशासन पर सवाल

ओरमांझी में भाजपा एसटी मोर्चा रांची जिला के ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी, उनके अलावा एक अन्य साथी को भी गोली लगी, जिसका इलाज रांची में चल रहा है. मामले में अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

By Sameer Oraon
Updated Date
भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा की अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या.
भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा की अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या.
फाइल फोटो.

बेखौफ अपराधियों ने ओरमांझी में भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला के ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा (35 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं इस घटना में भाजपा ओरमांझी मंडल के मंत्री राजकिशोर साहू भी घायल हो गये. उनके हाथ में गोली लगी है. यह घटना बुधवार की शाम 6:45 बजे एनएच-33 पर ओरमांझी थाना क्षेत्र के पालू स्थित आर्यन लाइन होटल पर घटी. जीतराम मुंडा पुंदाग (चुटुपालू टोल प्लाजा के समीप)के रहनेवाले थे.

वहीं घायल राजकिशोर साहू पालू गांव के रहनेवाले हैं. जिस लाइन होटल में घटना घटी, वह राजकिशोर साहू का है. घटना से पहले दोनों नेता विधायक बंधु तिर्की का पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल होने ओरमांझी ब्लॉक चौक गये थे. कार्यक्रम समाप्त होने के बाद दोनों आर्यन लाइन होटल चाय पीने आये थे. इसी दौरान बाइक पर सवार दो अपराधी पहुंचे. इसमें से बाइक सवार अपराधी होटल की दूसरी ओर बाइक लगा खड़ा हो गया. जबकि दूसरे अपराधी ने आराम से लाइन होटल के अंदर प्रवेश किया और वहां बैठे जीतराम मुंडा पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

उनके सिर व सीने में कई गोली लगी. एक गोली राजकिशोर साहू के हाथ में लगी. फायरिंग के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए बाइक से फरार हो गये. जिस ढंग से घटना को अंजाम दिया गया, उससे प्रतीत होता है कि अपराधी लगातार जीतराम मुंडा की रेकी कर रहे थे. फायरिंग के बाद घायल दोनों नेताओं को मौके पर मौजूद अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं की मदद से मेदांता अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने जीतराम मुंडा को मृत घोषित कर दिया, जबकि राजकिशोर साहू का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामले में अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम खुद ओरमांझी में कैंप किये हुए हैं.

जीतराम का है शक्ति ढाबा :

जीतराम मुंडा का चुटुपालू टोल प्लाजा के समीप शक्ति ढाबा नामक लाइन होटल है. इनकी पत्नी गायत्री देवी सीसीएल रजरप्पा प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं. जीतराम हर दिन रजरप्पा से ही होटल पर आना-जाना करते थे.

प्रशासनिक लापरवाही का है मामला : अर्जुन मुंडा

घटना की सूचना के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सहित भाजपा के कई नेता मेदांता अस्पताल पहुंचे. वहां पर ग्रामीण एसपी को उन्होंने फटकारा. कहा कि जीतराम मुंडा पर पहले भी हमला हो चुका है. उसने आर्म्स लाइसेंस के लिए कई बार आवेदन किया था, लेकिन उसे लाइसेंस नहीं दिया गया. दूसरी ओर अपराधी खुलेआम घूमते रहे. नतीजा सामने है.

पहले भी जीतराम पर चली थी गोली :

छह फरवरी 2017 को भी जीतराम मुंडा पर उनके पुंदाग स्थित घर के समीप फायरिंग की गयी थी. इस मामले में गांव के ही मनोज मुंडा को पुलिस ने जेल भेजा था. वह जमानत पर बाहर है. मंगलवार को घटनास्थल से एक किमी दूर इशका चौक पर मनोज को देखा गया था. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

घटना में दो आपराधियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. एक अपराधी आर्यन होटल के अपोजिट सड़क पर बाइक पर बैठा था. जबकि दूसरे अपराधी ने होटल में घुसकर फायरिंग कर घटना को अंजाम दिया. दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

नौशाद आलम, ग्रामीण एसपी, रांची

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें