34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Crime News: रांची के नामकुम में महिला से 2 लाख रुपये की छीनतई, CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

रांची के नामकुम स्थित एसबीआई बैंक से घर बनाने के लिए पैसा लेकर निकली महिला से बाइक सवार अपराधियों ने दो लाख रुपये की छीनतई कर फरार हुआ. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता से पूरी जानकारी प्राप्त कर छानबीन में जुट गयी.

नामकुम (रांची), राजेश वर्मा : राजधानी रांची के नामकुम बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से पैसा लेकर निकली रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान की पत्नी से बाइक सवार दो अपराधियों ने दो लाख रुपये लूटकर फरार हो गया. घटना गुरुवार 23 फरवर, 2023 की दोपहर की है. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. यहां पहुंचते ही पुलिस ने पहले पीड़िता से पूरे मामले की जानकारी ली. उसके बाद आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुट गयी.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, बडाम निवासी रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान नैथानियल टोपनो की पत्नी विश्वासी टोपनो अपने बेटे आईटेक टोपनो एवं चार साल की नतनी के साथ गुरुवार की दोपहर तीन बजे एसबीआई बैंक की शाखा में पहुंची. यहां पहुंचते ही पैसे निकासी के लिए लाइन में लग गई. करीब साढ़े तीन बजे महिला ने चेक के माध्यम से पति के खाते से दो लाख रुपये लेकर थैला में रखा लिया एवं बैंक से बाहर निकल गयी. इसी बीच बेटा सड़क के दूसरी ओर जाकर संतरा खरीद रहा था. वहीं, महिला नतनी को गोद में लेकर दूसरे हाथ में थैला लेकर बेटे के पास जाने के लिए सड़क पार करने लगी. इसी दौरान एक बाइक पर दो युवक बाजार की ओर से आएं और थैला छीनकर नामकुम स्टेशन की ओर भाग गए. छीनतई में महिला एवं बच्ची सड़क पर गिर गई जिससे महिला को चोट आयी है. सूचना पर पहुंची पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है.

बैंक में नहीं है सुरक्षा एवं सीसीटीवी कैमरे की उचित व्यवस्था

जिस बैंक में दो बार छीनतई की घटना घट चुकी है वहां सुरक्षा एवं सीसीटीवी कैमरे की उचित व्यवस्था नहीं है. बैंक के बाहर लगे कैमरे में सिर्फ पार्किंग एरिया ही कवर होता है. पुलिस ने कैमरे की व्यवस्था दुरुस्त कराने एवं आवश्यक जगहों पर कैमरा लगाने को कहा है.

Also Read: Jharkhand News: बर्ड फ्लू को लेकर पूर्वी सिंहभूम प्रशासन भी अलर्ट, एडवाइजरी जारी, सैंपल लेने का आदेश

नौ जनवरी को भी हुई थी आर्मी मैन की पत्नी से पांच लाख की लूट

इससे पहले नौ जनवरी को नामकुम बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से पैसा निकालकर जा रही महिला से पांच लाख रुपये की लूट हुई थी. बताया गया था कि इसी बैंक से बेटी की शादी के लिए पैसा निकालकर जा रही आर्मी मैन की पत्नी गीता देवी से बाइक सवार अपराधियों ने पांच लाख रुपये लूट लिए थे. डेढ़ महीने बाद भी आरोपी गिरफ्त से बाहर है. गुरुवार एवं पूर्व में हुई दोनों ही घटना को एक ही अंदाज में अंजाम दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें