1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus update capital ranchi broke its old records 1273 new cases found in a day know jharkhand corona cases srn

Jharkhand Coronavirus Update : राजधानी रांची ने तोड़ी अपनी पुरानी रिकॉर्ड, एक दिन में मिले सर्वाधिक 1273 नये मामले, जानें झारखंड में कितने

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची में दिन में मिले सर्वाधिक 1273 नये मामले
रांची में दिन में मिले सर्वाधिक 1273 नये मामले
FILE Photo

Corona Update In Jharkhand, Ranchi News रांची : झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. बुधवार को राज्य में 31 संक्रमितों की कोरोना से मौत हो गयी, वहीं 3198 नये संक्रमितों की पहचान हुई है. रांची से सर्वाधिक 1273 संक्रमित मिले हैं. यह संख्या अब तक राजधानी में मिले मरीजों में सबसे अधिक है. पश्चिम सिंहभूम में सबसे ज्यादा सात और रांची में सात मरीजों की मौत हुई है. वहीं बोकारो में दो, धनबाद में पांच, दुमका में दो, कोडरमा में दो और चतरा, हजारीबाग, रामगढ़ व सरायकेला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.

झारखंड में मरीजों के ग्रोथ रेट में दोगुनी वृद्धि :

झारखंड में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के ग्रोथ रेट में भारत के मुकाबले दोगुनी वृद्धि हो रही है. गुरुवार को देश में कोविड संक्रमित मरीजों का ग्रोथ रेट 0.87 रहा. वहीं राज्य में संक्रमित मरीजों का ग्रोथ रेट 1.54 प्रतिशत है. पिछले सात दिनों में राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमितों का डबलिंग रेट 80.05 प्रतिशत रहा.

झारखंड यह रेट 45.33 दिन रहा. झारखंड में मरीजों के ठीक होने का स्तर पर राष्ट्रीय औसत से कम है. देश में संक्रमित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत 88.90 है. जबकि झारखंड में ठीक होनेवाले मरीज 86.5 फीसदी हैं. आंकड़े बताते हैं कि देश में संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर 1.2 प्रतिशत है. परंतु राहत की बात है कि झारखंड में संक्रमितों की मृत्यु दर 0.87 प्रतिशत ही है.

कोविड के कारण बंद किया गया साईंधाम :

पुंदाग स्थित साईंधाम बंद कर दिया गया है. राज्य में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंदिर बंद किया गया है. संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद साईंधाम को फिर से खोला जायेगा.

यात्रियों का एंटीजन टेस्ट हो

एयरपोर्ट में बाहर से आनेवाले सभी यात्रियों का एंटीजन टेस्ट होना चाहिए, क्योंकि इससे तुरंत पता चल जाता है कि मरीज संक्रमित है अथवा नहीं. यदि संक्रमित है तो वे उसी समय से सावधानी बरतने लगेंगे तो लोगों को काफी फायदा होगा. वर्तमान में यहां आरटीपीसीआर से भी जांच हो रही है. शाम में हैदराबाद से आये विमान के एक यात्री कोरोना जांच के लिए लाइन में खड़े थे. इसी क्रम में उन्हें चक्कर आया, तो वे गिर गये. तत्काल उनका वहां प्राथमिक इलाज किया गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें