1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus bjp health

स्वास्थ्य सेवा बदहाल कोरोना से कैसे लड़ेगी गंठबधन सरकार : भाजपा

By PankajKumar Pathak
Updated Date

रांची : राज्य में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन की सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा, आदिवासी महिला मोयलन बरजू की प्रसव पीड़ा के कारण मौत हो जाती है। बार-बार खबर करने के बाद भी ममता वाहन नहीं पहुंची.

गठबंधन सरकार ने अपने 80 दिन के कार्यकाल में राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की बैंड बजा दी है. एक ही दिन में कोल्हान और संथाल परगना की दो घटनाओं ने सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. एक ओर कोल्हान में गुदरी प्रखंड के किचिन्दा गांव में ममता वाहन नहीं उपलब्ध होने के कारण एक आदिवासी महिला मोयलन बरजू की प्रसव पीड़ा के कारण मौत हो जाती है. दूसरी ओर संथाल परगना के दुमका जिले के हाथगार गांव में मोहन मुर्मू नाम के आदिवासी युवक मरीज को मीलों खाट पर लादकर अस्पताल पहुंचाया जाता है.

प्रतुल ने कहा की गठबंधन सरकार ने 80 दिनों में पूरी व्यवस्था को पंगु बना दिया है. इसके पूर्व भी गुमला में शव वाहन नही मिलने के कारण पॉलिथीन में बच्चे की लाश को बांधकर ले जाने की खबर आई थी.कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने का तैयार होने का दावा कर रही है हेमन्त सरकार ने मूलभूत स्वास्थ्य सेवा को ही बैठा दिया है .

सरकार को अविलंब स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करना चाहिए.कोरोना वायरस से लड़ने की पूरी कार्ययोजना सिर्फ फाइलों तक सीमित नहीं रहे बल्कि इसकी ज़मीनी तैयारी की भी रियालिटी चेक होनी चाहिए.भाजपा की सरकार के समय स्वास्थ्य सेवा पर विशेष ध्यान दिया गया था.गठबंधन सरकार उस सिस्टम को चालू रखने में विफल रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें